Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब हासिल किया केशव महाराज ने

 


दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को जॉर्जटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को 40 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज जीत ली. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना लिया.

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. उन्होंने इस टेस्ट में 6 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल स्पिनर बनने का रिकॉर्ड बनाया. महाराज ने मैच के आखिरी ओवर में एक विकेट लेकर अपनी टीम को 40 रन से जीत दिलाई और ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब भी जीता.

इस मैच के साथ ही केशव महाराज ने ह्यूग टेफील्ड का रिकॉर्ड तोड़ दिया। महाराज ने अपने टेस्ट करियर में 52 मैचों में 171 विकेट लिए. उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक अपनी गेंदबाजी से अहम योगदान दिया है. केशव महाराज अब दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं.

केशव महाराज ने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ का खिताब हासिल करने के बाद कहा- “मुझे टेस्ट क्रिकेट पर गर्व है. मेरे लिए खेल के प्रति निष्ठा बनाए रखना महत्वपूर्ण है. बावुमा मुझे खेल को समझने और बेहतर प्रदर्शन करने का मौका देता है.”


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh