Politics News / राजनीतिक समाचार

बंगाल में तोड़ा गया भाजपा ऑफिस, पुलिस और कार्यकर्ताओं में हुई बहस 

​​​​​पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीजेपी का ऑफिस तोड़ दिया गया है। बताया जा रहा है कि कोलकाता सहित राज्य के कई जिलों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस ने अभियान तेज कर दिया है।

वहीं इस बीच कोलकाता में भाजपा का कार्यालय तोड़ दिया गया है। उस दौरान जब पुलिस पहुंची तो भाजपा  कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच कहासुनी हो गई।

ममता बनर्जी ने बुलाई बैठक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने पिछले दो दिनों में हजारों की संख्या में फुटपाथ पर लगी दुकानों को हटाया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फुटपाथ को कब्जा किए लोगों के खिलाफ प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियान को लेकर गुरुवार (27 जून) को एक उच्चस्तरीय बैठक भी बुलाई है। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार (25 जून 2024) को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोलकाता और साल्ट लेक में खाद्य पदार्थ, वस्त्र और विभिन्न उत्पाद बेचने के लिए दुकान लगाने वाले फेरीवालों को इन्हें हटाने के लिए कहा गया है।

 

ऐसे में उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस ने मंगलवार सुबह से ही जेसीबी मशीन की मदद से भवानीपुर क्षेत्र में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के सामने के फुटपाथ, हाटीबागान और गरियाहाट इलाकों सहित शहर के विभिन्न हिस्सों से अतिक्रमणकारियों को हटाना शुरू कर दिया।

इस मामले में कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि ‘‘हम शहर के फुटपाथों पर किसी भी तरह का अतिक्रमण नहीं होने देंगे।

 

उन्होंने कहा कि वह अपने व्यवसाय चलाने के लिए बनाए गए अस्थायी ढांचों को हटा लें। अगर वो सहयोग नहीं कर रहे हैं तो अतिक्रमण को हटाने के लिए हमें जेसीबी मशीन का उपयोग करना पड़ेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh