Politics News / राजनीतिक समाचार

स्क्रिप्ट पर चलते हैं निरहुआ उन्हें समाजवादी परंपरा का एहसास नहीं-धर्मेन्द्र


•जनपद पहुंचते ही सपा प्रत्याशी ने कहा आजमगढ़ की क्रांतिकारी सरजमी को नमन
आजमगढ़। समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित होने के बाद जनपद पहुंचे धर्मेन्द्र यादव का पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह का उनका स्वागत किया। सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि आजमगढ़ की क्रांतिकारी सरजमी को नमन करता हूं यहां की माटी को चंदन के रूप में अपने माथे पर लगाता हूं। 

इस क्षेत्र के लोगों ने नेताजी के मान, सम्मान, स्वाभिमान, समाजवादी विचारधारा की सोच को ताकत दी है। ऐसी शानदार सरजमी की सेवा का अवसर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया है मैं सभी आभार व्यक्त करते हुए यकीन और विश्वास दिलाता हूं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने जो फैसला लिया मैं उनकी उम्मीद पूरा करने का हर संभव प्रयास करूंगा। आजमगढ़ की तरक्की, खुशहाली और विकास का समाजवादियों के साथ इतिहास जुड़ा हुआ है। नेताजी ने आजमगढ़ को विकास और तरक्की के रास्ते पर ले जाने की शुरुआत की थी। मैं आज यह फक्र के साथ कह सकता हूं आजमगढ़ के विकास की हर एक-एक ईंट पर या तो नेताजी का या फिर अखिलेश यादव का योगदान है। चाहे आजमगढ़ को मंडल बनाने की बात हो या पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जोड़ना ही या फिर पीजीआई बनाना हो। भाजपा सांसद निरहुआ ने तंज कसा था कि अखिलेश यादव जीतकर और धर्मेंद्र यादव हारकर आजमगढ़ से भाग गए थे इस प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि निरहुआ कलाकार हैं दूसरे क्षेत्र से राजनीति में आए हैं उनके सामने जो एक परंपरा होती है कि उन्हे जो स्क्रिप्ट दी जाती है वे उस स्क्रिप्ट पर चलते हैं। उन्हें समाजवादी परंपरा का एहसास नहीं है। समाजवादियों ने न कभी आजमगढ़ को छोड़ा था न आगे छोड़ेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के पीडीए और इंडिया गठबंधन के फार्मूले के आधार पर एनडीए को हराने के फार्मूले पर काम किया जाएगा। आजमगढ़ की सरजमी से समाजवादियों को एक तरफा समर्थन मिला है। हमारे 10 विधायक हैं, गुड्डू जमाली जी की कमी थी वह भी हमारे साथ आ गए हैं आज उनकी भी दुआएं हमारे साथ हैं न सिर्फ आजमगढ़ सदर बल्कि बगल की लालगंज सीट पर समाजवादी पार्टी एक तरफा जीत दर्ज करेगी। सपा प्रत्याशी ने भाजपा सांसद निरहुआ के विकास कार्य के दावे को सिरे से नकारते हुए कहा कि जिस एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री करने आए थे उस एयरपोर्ट पर नेताजी और अखिलेश यादव कई बार उतरे हैं।

 नेताजी और अखिलेश यादव ने चीनी मिल का उद्घाटन किया था, उसी समय एयरपोर्ट का उद्घाटन भी हुआ था। अखिलेश यादव ने कन्या विद्या धन की शुरुआत हवाई अड्डे के बगल से विशाल जनसभा में किया था। जो काम 10 साल पहले हो चुका हो अगर उसी के ऊपर पत्थर लगाना हो, उसी का उद्घाटन करना हो तो कर सकते हैं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि आजमगढ़ के 10 विधायकों की जीत में उनकी पार्टी का योगदान है इस प्रश्न का जवाब देते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उनके भरोसे घोसी में दारा चौहान भी थे क्या हाल हुआ सबको पता है।

 सपा प्रत्याशी ने कहा कि मैं यकीन दिलाता हूं कि बदायूं में मैं घर बना कर रहा हूं और यहां भी मेरे आने से पहले घर बन रहा है इसलिए यही रहूंगा और इसी घर में रहकर क्षेत्र के लोगों की सेवा करेंगे। आजमगढ़ की आवाज को देश के संसद में उठाऊंगा। धर्मेंद्र यादव ने बदायूं की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा कि बदायूं की घटना पर सवाल बीजेपी से करना चाहिए। जो बेहतर कानून व्यवस्था की दुहाई देती है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh