Politics News / राजनीतिक समाचार

अंबेडकर नगर | कल ,मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर यातायात विभाग के छूट रहे पसीने

अम्बेडकरनगर |मुख्यालय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 14 मार्च का कार्यक्रम प्राप्त होने के साथ ही पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है।चुनाव से पूर्व 14 मार्च अंबेडकरनगर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  21 अरब 21 करोड़ 41 लाख रुपए की सौगात देंगे।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए कलेक्ट्रेट से लेकर कचहरी रोड को चकाचक किया जा रहा है।पुलिस प्रशासन से लेकर तमाम विभाग मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने में न केवल दिन रात एक किए हैं,यदि आप अम्बेडकरनगर जिले के हैं या फिर किसी अन्य जिले से अम्बेडकरनगर आने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. अम्बेडकरनगर में कल यानी 14 मार्च को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर मार्ग पर रुट डायबर्ड किया गया है. सभी वाहन बाईपास से होकर गुजरेंगे, मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर यह नियम हल्केवाहन और भारी वाहनों के लिए लागू किया गया है. यह पूरी पहल इसलिए की गई है क्योंकि जनपद मुख्यालय में किसी भी प्रकार की व्यवस्था या फिर सड़क पर चलने वाले लोगों को समस्या ना हो,यातायात के प्रभारी जयबहादुर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री  के कार्यक्रम के दृष्टिकोण यह व्यवस्था अकबरपुर क्षेत्र के लिए लागू की गई है. इस दौरान यातायात व्यवस्था पूरी तरीके से चाकचौबंद रहेगी.

अकबरपुर नई तहसील के बगल ग्राउंड पर कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन के अलावा कोई भी नहीं जाएगा इसके अलावा बाईपास ओवर ब्रिज से अंदर अकबरपुर मार्ग पर भी कार्यक्रम में जाने वाले गाड़ियों के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के वाहनों के आने-जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।मुख्यमत्री के आगमन पर उनकी सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे स्टेशन, बस अड्डे पर तो सघन चेकिग चल ही रही है। होटलों, लाज आदि को भी खंगाला जा रहा है। संदिग्ध यात्रियों की सूची तैयार करने के साथ ही उनकी पूर्ण जांच कर जाने दिया जा रहा है तथा बाकायदा पुलिस व खुफिया विभाग की टीमें तमाम स्थानों पर बारीकी से नजर रखे है।यही नहीं सड़कों के किनारे लगे जिन वृक्षों की टहनियां अरसे से यातायात में बाधा बनी थीं, उन्हें तेजी से काटा जा रहा है साथ ही लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है। कार्यक्रम स्थल पूर्व के स्थान (हवाई पट्टी) पर न होने के कारण वाहनों की पार्किंग को लेकर यातायात विभाग के लिए चुनौती बना हुआ है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh