Sports News / स्पोर्ट्स की खबरें

IPL 2023 : Chennai Super Kings13 साल बाद अपने घर में CSK ने MI को दी मात

IPL 2023 : Chennai Super Kings ने IPL 2023के 49वें मुकाबले में Mumbai Indians को 6विकेट से हराया है. इस सीजन में ये चेन्नई की मुंबई पर दूसरी जीत है. वहीं, अपने घरेलु मैदान में Chennai Super Kings ने 13साल बाद Mumbai Indians को हराया है. बता दें कि, Chennai Super Kings की वर्ष 2011के बाद, चेपॉक स्टेडियम में Mumbai Indians पर ये पहली जीत है. IPL में वर्ष 2014के बाद ऐसा हुआ है जब लीग स्टेज के दोनों मुकाबलों में चेन्नई ने मुंबई इंडियंस को मात दी है. बता दें कि इस सीजन में वानखेड़े स्टेडियम में हुआ पहला मैच भी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने 7विकेट से जीता था.
शनिवार को चेपॉक में हुए मुकाबले में CSK ने पहले गेंदबाजी की थी और मुंबई को 20ओवर में 139रन ही बनाने दिए. चेन्नई ने इस लक्ष्य को 17.4ओवर में 4विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही Chennai Super Kings पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई. अब CSK के 13अंक हो गए हैं. वहीं मैच का विनिंग शॉट महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से निकला.
मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. मुंबई को पहला झटका तुषार देशपांडे ने दिया. उन्होंने दूसरे ओवर में कैमरन ग्रीन को आउट किया. तीसरे ओवर में दीपक चाहर ने मुंबई इंडियंस को दोहरा झटका दिया. उन्होंने अपने इस ओवर की पहली गेंद पर ईशान किशन और पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा को पवेलियन की राह दिखाई. रोहित खाता भी नहीं खोल पाए. ये लगातार दूसरा मैच था, जब रोहित शून्य पर आउट हुए. रोहित 16वीं बार आईपीएल में डक पर आउट हुए. मुंबई इंडियंस ने पावरप्ले में 34 रन बनाए और 3 विकेट गंवाए.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh