Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बीएसए ने 6 शिक्षकों को किया निलंबित, यूपी बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से नदारद मिलने पर हुई कारवाई

आजमगढ़। यूपी बोर्ड की परीक्षा में ड्यूटी नहीं कर रहे शिक्षकों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। 

परीक्षा में ड्यूटी से नदारद मिले छह शिक्षकों को निलंबित करने का आदेश बीएसए को दिया है। डीआइओएस बोर्ड परीक्षा का सकुशल कराने के लिए दूसरी पाली में श्री चंद्रभानपुर इंटर कॉलेज मसुरियापुर नैनीजोर का निरीक्षण किए। इस दौरान बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी पर लगे बेसिक के छह शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिन्हें तत्काल निलंबित करने के लिए बीएसए को निर्देश दिए।

यूपी बोर्ड परीक्षा में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों की ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लगी है, लेकिन कुछ शिक्षक परीक्षा न होने वाले दिन भी अपने स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं न तो वह अपने स्कूल जा रहे और न ही परीक्षा कराने जा रहे हैं। इसे लेकर डीआईओएस एवं प्रभारी एडी बेसिक मनोज कुमार मिश्रा ने बीएसए को पत्र जारी कर शिक्षकों को परीक्षा न होने वाले दिन स्कूल में जाकर शिक्षण कार्य करने और बोर्ड परीक्षा के दौरान समय से केंद्र पर पहुंच कर ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं। बावजूद शिक्षक परीक्षा ड्यूटी पर नहीं जा रहे हैं।

 डीआईओएस मनोज कुमार मिश्रा सोमवार को दूसरी पाली में आयोजित परीक्षा के समय श्री चंद्रभानपुर इंटर कॉलेज मसुरियापुर नैनीजोर पर पहुंचे। कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी से हरैया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नैनीजोर द्वितीय के सहायक अध्यापक शैलेष यादव, कंपोजिट विद्यालय सिइही के सहायक अध्यापक सुरेंद्र भारती, कंपोजिट विद्यालय मसुरियापुर के सहायक अध्यापक विश्वनाथ तिवारी, प्राथमिक विद्यालय रौनापार के संजय कुमार व कंपोजिट विद्यालय हाजीपुर के सहायक अध्यापक अनिल यादव अनुपस्थित पाए गए। डीआईओएस ने अनुपस्थित शिक्षकों को निलंबित करने के लिए बीएसए को निर्देश दिए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh