Interested News / मज़ेदार ख़बरे

अजब गजब प्रेम, जिस प्रेम के लिए सलाखों में रहना पड़ा फिर भी प्यार कमज़ोर नही हुआ और मजबूत

लखनऊ। लखनऊ में एक ऐसी प्रेम कहानी सामने आई है, जिसमें प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के बालिग होने तक जेल में समय काटा और जेल से छूटते ही सीधे प्रेमिका के घर शादी की बात करने के लिए पहुंच गया। पूरा मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस दोनों की अब बालिग होने बाद शादी करवाने की तैयारी करवा रही है।
लखनऊ ग्रामीण के माल थाना क्षेत्र में रहने वाला सुमित यादव अपने पड़ोस में रहने वाली युवती रितिका से बचपन से ही प्यार करता था और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया, लेकिन घर वाले इस बात के लिए राजी नहीं थे। इस बीच सुमित और रितिका जोकि आठवीं और नौवीं क्लास में पढ़ रहे थे, अपने घर से 19 अप्रैल को भाग गए और आर्य समाज से शादी कर ली। हालांकि आर्य समाज में आधार कार्ड में दर्ज जन्म तिथि के हिसाब से प्रमाण पत्र दे दिया गया।

लड़की वालों को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने बर्थ सर्टिफिकेट पुलिस को दिखाकर प्रेमी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सर्टिफिकेट के आधार पर नाबालिग को देखते हुए जेल भेज दिया। 24 अप्रैल से प्रेमी सुमित जेल में बंद था और 15 जुलाई को जमानत मिलने के बाद घर पहुंचा। रात भर जगने के बाद सुबह सीधा वह अपनी प्रेमिका रितिका के घर पहुंचा। वहां जमकर बवाल हुआ, जिसमें उसने कहा कि वह अपनी पत्नी को ले जाने के लिए आया है।

बात बढ़ने पर मौके पर पुलिस आ गई। इसके बाद प्रेमी सुमित ने पुलिस को बताया कि वह दोनों बालिग हैं। पुलिस इसके बाद उन्हें थाने ले आई और उनको आशा ज्योति केंद्र भेज दिया। दोनों को सोमवार को कोर्ट ले जाया जाएगा जहां पर शादी का पंजीकरण करवाया जाएगा। ज्योति केंद्र की प्रभारी अर्चना सिंह के ने बताया कि युवक बालिग है और उसके पास आधार कार्ड और बर्थ सर्टिफिकेट भी है। युवती भी बालिग है। दोनों अपनी मर्जी से शादी करना चाहते हैं। दोनों को अभी यहां पर रखा गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh