Politics News / राजनीतिक समाचार

उपचुनाव को लेकर उत्तर-प्रदेश में सियासी पारा हाई,सपा की कल होगी बड़ी बैठक, नेता प्रतिपक्ष के रेस में हैं ये नाम

लखनऊ  : उपचुनाव को लेकर उत्तर-प्रदेश में सियासी पारा हाई है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव कन्नौज से लोकसभा चुनाव जीतकर दिल्ली पहुंच चुके हैं। इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष किसे बनाएंगे? इसे लेकर सपा पार्टी इस बात पर मंथन हो रहा है कि नेता विपक्ष की कुर्सी पर किसी दलित समाज के चेहरे को बैठाया जाए, जिससे समाजवादी पार्टी की PDA मुहिम को और ज्यादा मजबूती मिले। सूत्रों के मुताबिक अगर चेहरा दलित समाज का होगा तो नगीना विधानसभा से विधायक मनोज कुमार पारस का नाम रेस में सबसे आगे चल रहा है।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले रविवार (28 जुलाई) को सपा विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक में सभी विधायकों से बातचीत के बाद इस पर आखिरी फैसला लिया जाएगा। विधायकों से चर्चा के बाद ही नेता प्रतिपक्ष के नाम पर आखिरी मुहर लगाई जाएगी। सूत्रों का कहना है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दलित नेता मनोज कुमार पारस को ही नेता विपक्ष बनाने के पक्ष में हैं। इसके साथ ही  नेता प्रतिपक्ष की रेस में इंद्रजीत सरोज का भी नाम सामने आया है।

जानिए कौन है मनोज पारस ?
सपा विधायक मनोज कुमार पारस का जन्म बिजनौर जिले के गांव बिंजाहेड़ी में एक किसान परिवार में हुआ था। उनकी प्राथमिक शिक्षा रुद्रपुर में हुई थी और उसके बाद उन्होंने गढ़वाल यूनिवर्सिटी से स्नातक किया। मनोज पारस ने अपने चाचा सतीश कुमार से प्रभावित होकर 1993 में राजनीति में आए थे और वह जनता दल में शामिल हुए।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh