Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अवर अभियंताओं से जीवन में हर चुनौतियों का सामना करते हुए अपने ज्ञान का सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आह्वान किया -जलशक्ति मंत्री, स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री  स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में आज तेलीबाग स्थित परिकल्प भवन में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से चयनित सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अवर अभियंताओं को नियुक्ति पत्र वितरण किया गया। उल्लेखनीय है कि उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के लिए 232 अवर अभियंताओं में से कुछ नवनियुक्त अवर अभियंताओं को  मुख्यमंत्री के कर-कमलों द्वारा आज लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। जबकि शेष नवनियुक्त अभियंताओं को तेलीबाग स्थित परिकल्प भवन सभागर में आयोजित कार्यक्रम में जलशक्ति मंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। उन्होंने सिंचाई एवं जलशक्ति विभाग में नियुक्ति प्राप्त करने के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि अवर अभियंता सिंचाई विभाग की रीढ़ होता है इन्हें विभिन्न परिस्थितियों में अपने दायित्वों का निवर्हन करना होता है। उन्होंने नवचयनित अवर अभियंताओं से कहा कि अब वह सिंचाई एवं जल संसाधन जैसे महत्वपूर्ण विभाग के अंग होंगे। इन्हें विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी जायेंगी। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि नवचयनित अवर अभियंता अपनी पूरी ऊर्जा और क्षमता से अपने दायित्वों का निवर्हन करेंगे।

श्री सिंह ने अभियंताओं से अपने जीवन में हर चुनौतियों का सामना करते हुए अपने ज्ञान का सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने अवर अभियंताओं को अवगत कराया कि  मुख्यमंत्री  ने भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनायी है। इसको दृष्टिगत रखते हुए आप सभी लोग अपने जीवन में उच्च आदर्शों को अपनाते हुए सिंचाई एवं जलसंसाधन विभाग को प्रगति के पथ पर आगे ले जायें।
इस अवसर पर राज्यमंत्री  रामकेश निषाद, प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन  अनिल गर्ग सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh