Latest News / ताज़ातरीन खबरें

मुंहचुरा गांव में 16वें गणेश महोत्सव का श्री गणेश


दीदारगंज-आजमगढ़।मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र के मुहचुरा गांव में 16वें गणेश महोत्सव का श्री गणेश शनिवार को पांडाल को  आकर्षक रंग बिरंगी झालरों से एवम जगह-जगह  तिरंगा झंडा से सुसज्जित कर विघ्न विनायक की प्रतिमा को स्थापित कर भक्ति संगीत के बीच पूजा अर्चना श्रद्धालुओं के द्वारा की जा रही है यह पूजा अर्चना पांच दिनों तक चलेगी पांडाल में कक्षा 7के छात्र ने भी अपने हाथों से श्री गणेश जी की प्रतिमा को आकर्षक ढंग से बनाया है जो पांडाल के आकर्षण का केंद्र  बनी हुई है ।

  प्रतिवर्ष पांडाल में लगी हुई गणेश प्रतिमा को देख कर अभय चौहान के मन में जिज्ञासा जगी कि क्यों न हम भी ऐसी मूर्ति बना दे और मूर्ति को दस दिन में बनाकर तैयार कर दी मूर्ति में कहां कौन सा रंग भरना है उसे भर कर प्रतिमा को तैयार कर दी और पांडाल  में स्थापित गणेश जी की मूर्ति के पास ही एक मिनी मूर्ति स्थापित की गई है ।पांचवें दिन 11सितम्बर के दिन 3बजे दिन में विशाल भंडारे के बाद प्रतिमा का विसर्जन धूमधाम से किया जाएगा। पांडाल की देखरेख वालंटियरों की देख रेख  में चल रही है 16वें गणेश महोत्सव के संस्थापक जय प्रकाश चौहान ने बताया कि यह महोत्सव प्रति वर्षो की भांति इस बार भी मनाया जा रहा है। प्रबंधक प्रधान प्रतिनिधि सौरभ चौहान ने कहा कि, यह गणेश महोत्सव  भविष्य में हर वर्ष होता रहेगा। से0नि0 प्र0 अध्यापक अशोक चौहान ने आए हुए श्रद्धालुओं का आभार जताया।

   इस अवसर पर कृष्ण चंद चौधरी, सत्यम ,अमन,अजय,अखिलेश,दीपक, रितेश,आकाश,इंद्रसेन, हीरा लाल, ओमकार ,विवेक, सुजीत, जितेंद्र, बृजेश,प्रवीन,हरिश्चंद्र, राजन,नरेंद्र, राम कवल, ओम चंद,संदीप ,रामा नंद ,शिवानंद, अक्षय,सुनील, महेश,दयाशंकर, चंद्र भूषण,राजू,अजय,लालदेव आदि वालंटियर उपस्थित थे।

 

 

 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh