Crime News / आपराधिक ख़बरे

NIA के आईजी की बेटी की मौत, संदिग्ध हालात में हॉस्टल के कमरे से मिला शव


 
लखनऊ : लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Ram Manohar Lohia National Law University) के होस्टल में 19 वर्षीय छात्रा अनिका रस्तोगी (Anika Rastogi) का शव बरामद किया गया है. संदिग्ध परिस्थितियों में लड़की को बेहोशी की हालत में कमरे में पाया गया था. वह LLB थर्ड ईयर की छात्रा (LLB 3rd year student) थी. वह बेहोशी की हालत में हॉस्टल के कमरे में फर्श पर पड़ी मिली थी.

अनिका IPS संतोष रस्तोगी की बेटी थीं, जो अभी NIA (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) में दिल्ली में IG के पद पर काम कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि अनिका रात को अपने कमरे में गई थीं, जिसके बाद उन्होंने दरवाजा नहीं खोला. उनके साथियों ने जब उन्हें नहीं देखा, तब उन्होंने दरवाजा तोड़कर देखा और अनिका को बेहोशी की हालत में पाया.

दोस्तों ने बताया कि अनिका को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि मौत की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. आशियाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही अनिका की मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.

इस संदिग्ध मौत को लेकर विश्वविद्यालय और पुलिस प्रशासन में चिंता पैदा हो गई है. पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और अनिका के परिवारजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. इस घटना ने विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों को सदमे में डाल दिया है. सभी अनिका की मृत्यु की असल वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. पुलिस और संबंधित अधिकारियों का कहना है कि जो भी सच सामने आएंगे उसे आगे साझा किया जाएगा और न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh