Education world / शिक्षा जगत

राम अवध यादव गन्ना कृषक पीजी कॉलेज ताखा में धूम धाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

 

जौनपुर।देश की सार्वभौमिक प्रगति शिक्षको के कारण ही संभव हो रही है यह बाते राम अवध यादव गन्ना कृषक पीजी कॉलेज ताखा शाहगंज जौनपुर के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ सुधाकर सिंह ने कही। वह महाविद्यालय में बीए, एम ए में आयोजित शिक्षक दिवस समरोह को बतौर विशिष्ट वक्ता संबोधित कर रहे थे। वहीं महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रम, गीत, भाषण, अध्यापक के नेतृत्व पर शेरों शायरी प्रस्तुत किया।
 वहीं महाविद्यालय के बीएड विभाग में भी शिक्षक दिवस समरोह का आयोजन किया गया। विभागाध्यक्ष की अनुपस्थिति में कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ अजय यादव, डॉ विपिन वर्मा, डॉ महेंद्र यादव, डॉ सी एल नाविक द्वारा संयुक्त रूप से केक कटकर शिक्षक दिवस समरोह की शुरुवात किया गया। 
      डॉ सी एल नाविक ने छात्राध्यापको को संबोधित करते हुए कहा कि,"दुनियां में कामयाबी और सफल मानव का नाव उनकी शिक्षा है, और आचरण ,उसका खेवक, जो उसको और आपको मंजिल तक जरूर पहुंचाता है।
डॉ विपिन वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि,"कल की शिक्षा गुरु केंद्रित था और आज की शिक्षा व्यवस्था छात्र केंद्रित है और शिक्षक दिवस दोनों का संगम तट है, एक शिक्षक का सबसे बड़ी कामयाबी उसके सफल छात्र होते हैं।
आगे के कार्यक्रम में डॉ महेन्द्र यादव का संबोधन छात्रों के लिए रहा उन्होंने कहा कि, छात्रों को अपने लक्ष्य को केंद्र मानकर चलते रहना चाहिए ताकि बेरोजगारी की जंजाल को तोड़ते हुए कामयाबी हासिल किया जा सकें। अंतिम सम्बोधन कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ अजय यादव का रहा उन्होंने बीएड के महत्व पर प्रकाश डाला, उन्होंने कहा कि बीएड, एमएड आज का  सबसे ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने वाले क्षेत्रों में से एक है, भविष्य में इसका महत्व बढ़ेगा।
इस मौके पर विवेक कुमार, अनिल यादव, विवेक शुक्ला,शिवाली यादव, सत्यम यादव, सीएस मौर्य ने बीएड 2022/24 के समस्त प्रशिक्षुओं के तरफ से यादगार पलो के तस्वीर संग्रह को गुरुजनों को भेंट किया ।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh