Latest News / ताज़ातरीन खबरें

विशाल भारत संस्थान के जनपदीय सेवा कार्यालय का हुआ उद्घाटन


भूख पीड़ित परिवारों के लिए अनाज बैंक का विस्तार पटल प्रारम्भ

पीड़ितों की सेवा के लिए देशसेवको की टोली तैयार की जाएगी

दीदारगंज-आजमगढ 

 विशाल भारत संस्थान के आजमगढ़ जनपदीय सेवा कार्यालय का उद्घाटन नंदाव बाजार में विशाल भारत संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा० राजीव श्रीगुरुजी ने नारियल फोड़कर एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। विशाल भारत संस्थान देश भर के गांवों से युवाओं को देश सेवा के लिए तैयार कर रहा है। जनपदीय सेवा कार्यालय में अनाज बैंक का विस्तार पटल स्थापित किया गया। अनाज बैंक के माध्यम से भूख पीड़ित परिवारों को चिन्हित कर प्रति माह अनाज उपलब्ध कराया जाएगा। 108 महिलाओं को अनाज देकर मुख्य अतिथि डा राजीव श्रीगुरुजी ने अनाज बैंक के विस्तार पटल की शुरुवात की। 

इस अवसर पर आयोजित "साझी संस्कृति, सांझी विरासत" विषयक राष्ट्रीय संगोष्ठी में विचार व्यक्त करते हुए मुख्य अतिथि डा, राजीव श्रीगुरुजी ने कहा कि हम पूर्वजों और परम्पराओं से एक हैं। हिन्दू और मुसलमान धर्म से अलग हो सकते हैं, लेकिन पूर्वजों की संस्कृति और विरासत एक होने की वजह से रिश्ते में आते हैं। जब रिश्ते में आते हैं तो भेद कैसा। भारत भूमि में रहने वालों की संस्कृति एक ही है। विशाल भारत संस्थान ने लोगों को जोड़ने का कार्य किया है।

विशाल भारत संस्थान की राष्ट्रीय महासचिव डा० अर्चना भारतवंशी ने कहा कि देश सेवा के लिए युवाओं को नेताजी सुभाष के रास्ते पर चलकर त्याग करना होगा।

अनाज बैंक के डिप्टी चेयरमैन ज्ञान प्रकाश ने कहा कि भूख पीड़ितों की मदद हमारी प्राथमिकता है। निराश्रित और सुविधाविहीन, तलाकशुदा, विधवा लोगों को प्राथमिकता के आधार पर अनाज दिया जाएगा।

संचालन विवेकानंद सिंह ने किया एवं धन्यवाद जिला चेयरमैन हिसामुद्दीन  ने दिया।

इस अवसर पर विशाल भारत संस्थान की राष्ट्रीय संयुक्त सचिव डा, मृदुला जायसवाल, आभा भारतवंशी, नौशाद अहमद  इरशाद अहमद  दिनेश सरोज, मो० लईक,आलम रामाश्रय, आकाश यादव, सिराज अहमद, डा धनंजय यादव, आरिफ, कुतुबुद्दीन आदि लोग मौजूद रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh