Education world / शिक्षा जगत

सफल होने पर भी जमीन से जुडे रहकर जमीर जिन्दा रखना चाहिए- विवेक तिवारी


अच्छा इन्सान बनने से बढकर कुछ नहीं होता-विवेक तिवारी (सँरक्षक- सत्यपथ फाउंडेशन)

कादीपुर सुल्तानपुर।सन्त तुलसीदास पीजी कॉलेज में बीकाम, बीएससी, बीएड एवं एम.एड. के छात्रों को वितरित हुआ स्मार्टफोन व टैबलेट


मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश माननीय योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तीकरण योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उद्योगपति व समाजसेवी सत्या फाउंडेशन के संस्थापक विवेक तिवारी ने जनसंचार क्रांति के युग में डिजिटलाइजेशन के प्रति छात्र छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि कार्यात्मक निष्पादन की श्रेष्ठता ही सफलता का सूचक है। उन्होंने कहा कि कार्य कोई भी हो जब तक सफलता के लिए संघर्ष की प्रेरणा उच्च स्तर की नहीं होगी तब तक विशिष्ट पहचान सम्भव नहीं है। 

श्री तिवारी ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को जमीन से जुडकर  कार्य करना चाहिए। सत्यपथ फाउंडेशन के सरँक्षक, मुख्य अतिथि विवेक तिवारी ने महाविद्यालय के पुस्तकालय के लिए 2,51,000 की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की। प्रबन्धक सौरभ त्रिपाठी ने छात्र छात्राओं को भविष्य उन्नयन के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित किया। 

अन्त में प्राचार्य प्रो. आर. सिंह ने सभी अतिथियों व छात्र छात्राओं के प्रति आभार ज्ञापित किया। डिजी शक्ति योजना के तहत स्मार्टफोन व टैबलेट वितरण प्रभारी प्रो. जितेन्द्र तिवारी ने बताया कि बुधवार को महाविद्यालय के बीकाम, बीएससी, बीएड एवं एमएड के छात्रों को वितरित हुआ स्मार्टफोन व टैबलेट का वितरण मुख्य अतिथि उद्योगपति व समाजसेवी विवेक तिवारी के हाथों से कुल 390 छात्र छात्राओं को किया गया। जिसमें एमएड प्रथम सेमेस्टर के 25 एवं द्वितीय सेमेस्टर के 18 छात्रों, बीएड के प्रथम सेमेस्टर के 43 एवं द्वितीय सेमेस्टर के 49 छात्रो, बीएससी द्वितीय सेमेस्टर के 108 छात्रों, बीकाम द्वितीय सेमेस्टर के 32, चतुर्थ सेमेस्टर के 45 एवं छठवें सेमेस्टर के 70 छात्रों को वितरण किया गया।


इस अवसर पर डॉ अशोक कुमार पाण्डेय, डॉ समीर पाण्डेय, डॉ संतोष पाण्डेय, डॉ सुरेन्द्र प्रताप तिवारी, नीरज तिवारी एवं डॉ कुमुद राय, सूर्य प्रकाश तिवारी, अम्बरीश मिश्र आदि उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि श्री तिवारी ने महाविद्यालय प्रागंण मेँ स्थित कर्मयोगी पँ. राम किशोर त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पौधरोपण किया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh