Politics News / राजनीतिक समाचार

Parliament Session : जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी और ओम बिरला के बीच जमकर नोकझोन

Parliament Session : बुधवार को 18वीं लोकसभा स्पीकर पद का चुनाव हुआ. ओम बिरला को दूसरी बार लोकसभा स्पीकर के रूप में चुना गया. दूसरी बार लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी और ओम बिरला के बीच जमकर नोकझोन हुई. 

बिड़ला को बधाई देते हुए मेहदी ने कहा, 'मैं आपको दोबारा अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देता हूं. इसके बाद मेरी आपसे विनती है कि आज से आप न बीजेपी के, न कांग्रेस के, न समाजवादी पार्टी के. आज से आपकी एक ही पार्टी है और वो है भारत का संविधान. मुझे आशा है कि आज से आप इसके संरक्षक होंगे.'

हालांकि, मेहदी ने स्पीकर की आलोचना की और उन्हें लोकसभा के संरक्षक के रूप में कार्य करते हुए उनके पिछले कार्यों की याद भी दिलाई. 

'इस सदन में जिसे लोकतंत्र की सबसे बड़ी सभा कहा जाता है. यहां लोकतंत्र की मिसालें मिलेंगी, आपको याद किया जाएगा कि आपने सत्ता पक्ष को विपक्ष की बात सुनने के लिए मजबूर किया या विपक्ष को चुप करा दिया. आपको याद किया जाएगा जब एक मुस्लिम सांसद को जनता के बीच आतंकवादी कहा गया, क्योंकि वह मुस्लिम है, आपने उस नाजायज आवाज़ को कैसे चुप करा दिया? फिर उन मुसलमानों को सड़कों पर आतंकवादी भी कहा जा सकता है."

इसके बाद लोकसभा स्पीकर ने मेहदी को शांत करने की कोशिश की और सदन की कार्यवाही आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज इस सत्र का पहला दिन है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh