Politics News / राजनीतिक समाचार

सपा की एक और, नई लिस्ट जारी जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्या दूसरी सीट से लड़ेंगे चुनाव, पूर्व कैबिनेट मंत्री अभिषेक को.....

अभी हाल में सपा का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या की सीट बदल दी गई है. अब स्वामी प्रसाद मौर्या कुशीनगर की फाजिलनगर से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पहले वह पडरौना विधानसभा सीट से लड़ने वाले थे. सरोजिनी नगर से अभिषेक मिश्रा और सिराथू से पल्लवी पटेल को टिकट दिया गया है.
स्वामी प्रसाद मौर्या हाल ही में बीजेपी छोड़ सपा में आए हैं. अभिषेक मिश्रा पूर्व मंत्री हैं और पल्लवी पटेल अपना दल की नेता हैं. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने पल्लवी पटेल को उतारा है. पल्लवी पटेल अनुप्रिया पटेल की छोटी बहन हैं. जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी सीट बदल ली है. अभिषेक मिश्रा लखनऊ की सरोजिनी नगर से बीजेपी के राजेश्वर सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे
बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में मौर्या बीजेपी के टिकट पर पडरौन से लड़े थे और जीत दर्ज की थी. खबर है कि मौर्या अब पडरौना विधानसभा सीट से इसलिए चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि बीजेपी में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह का इस सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है ।

जब स्वामी प्रसाद मौर्य से पूछा गया कि बीजेपी ने अगर आरपीएन सिंह को उनके खिलाफ पडरौना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा, तो क्या उनके लिए बड़ा खतरा होगा? इस पर मौर्य ने कहा, “आरपीएन सिंह राज महल में पैदा हुए हैं और आम जनता से उनका कोई लेना देना नहीं है. अगर वहां से वह किसी आम कार्यकर्ता को भी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा दें, तो वह आरपीएन सिंह को हरा देगा.”
बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. यूपी में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी ।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh