Politics News / राजनीतिक समाचार

रीता जोशी के बगावती तेवरों के बाद भारतीय जनता पार्टी से निकाले गए जितेंद्र सिंह बबलू - लखनऊ

लखनऊ : जितेंद्र सिंह बबलू, जिन्हें पिछले हफ्ते भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया गया था, को पार्टी सांसद रीता बहुगुणा जोशी द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद एक विवाद के बाद बाहर कर दिया गया है। जोशी ने आरोप लगाया था कि बसपा के पूर्व विधायक बबलू अपनी सदस्यता रद्द करने की मांग को लेकर जुलाई 2009 में उनके घर में आग लगाने में शामिल थे। जोशी ने दावा किया कि बबलू ने पार्टी नेताओं से तथ्य छुपाए होंगे।

उस समय कांग्रेस में थी, जोशी ने कहा, “जुलाई 2009 में, जब लखनऊ में मेरे घर में आग लगा दी गई थी, वह (बबलू) सबसे आगे थे और उन्हें जांच के दौरान दोषी पाया गया था।”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना ​​है कि उन्होंने पार्टी को अंधेरे में रखा और पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा के दरवाजे सभी के लिए खुले हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि प्रदेश इकाई के अध्यक्ष को अपनी आपराधिक पृष्ठभूमि की जानकारी नहीं थी और वह एक आरोपी हैं। आवास जलाने का मामला,” जोशी ने कहा था।

साथ ही जोशी ने कहा था कि वह इस मामले में पार्टी की प्रदेश व केंद्रीय इकाई के अध्यक्ष से बात करेंगी और उनसे उनकी सदस्यता समाप्त करने की अपील करेंगी।

लखनऊ में जोशी के घर को 2009 में तब जला दिया गया था, जब मायावती राज्य की मुख्यमंत्री थीं, कथित बसपा समर्थकों ने पार्टी प्रमुख के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का विरोध किया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh