Politics News / राजनीतिक समाचार

सीएम योगी ने दिलाई हवाई ‘चप्पल’ की याद कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया वादा

आजमगढ़। मंदुरी एयरपोर्ट के लोकार्पण अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी ने जो वादा किया उसे पूरा किया। उन्होंने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में बैठेगा। आज उसी वादे को पूरा करते हुए प्रदेश पांच एयरपोर्ट का लोकार्पण उनके द्वारा किया जा रहा है। 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने के लिए आए थे तो उन्होंने कहा था मेरा सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में उड़े। 

आज वह वादा पूरा हो रहा है। आज प्रधानमंत्री यहां पर होली से पहले 2400 करोड़ से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण करने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पहले लोग आजमगढ़ के नाम से भयभीत होते थे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण आजमगढ़ विकास के पथ पर अग्रसर है। आज जिले को विश्वविद्यालय मिला। हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय खुल रहा। जिसका निर्माण चल रहा है। सीएम ने कहा कि 22 हजार करोड़ से अधिक की लागत से बना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आजमगढ़ के विकास की धुरी बन चुका है। इसने पूर्वी उप्र की अर्थव्यवस्था को नई पहचान देने का कार्य किया है। आजमगढ़वासी मात्र दो घंटे में लखनऊ पहुंचते हैं। प्रधानमंत्री द्वारा आजमगढ़ के एयरपोर्ट का उद्घाटन होने जा रहा है, इसके साथ ही वायुसेवा भी प्रारंभ हो जाएगी। पीएम के सहयोग से आज उप्र को पांच नए एयरपोर्ट प्राप्त होने जा रहे हैं, डबल इंजन सरकार ने प्रयास किया है कि यहां बेहतरीन सुविधा प्राप्त हो। सीएम ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने आजमगढ़ की कला को नई पहचान देने के लिए हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है तो आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए स्थानीय उत्पादों को एक जिला, एक उत्पाद के रूप में देश-दुनिया में पहचान दी है। ब्लैक पॉटरी और मुबारकपुर की रेशमी साड़ियों को भी सात वर्ष के अंदर नई पहचान प्राप्त हो रही है। श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय भी बनकर तैयार हुआ है। पहले आजमगढ़ के नाम पर लोग भयभीत होते थे, वही आजमगढ़ आज कला, शिक्षा-साहित्यकारों व विकास के लिए देश-दुनिया के अंदर पहचान बना रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के योग्य मार्गदर्शन व नेतृत्व के कारण आजमगढ़ को पुरातन पहचान मिली है। सीएम ने कहा कि देश नए भारत का दर्शन कर रहा है। प्रदेश के अंदर रेल व राष्ट्रीय राजमार्गों की नई सौगात भी प्राप्त हो रही है। होली के पहले प्रदेशवासियों को हजारों करोड़ रुपये का उपहार मिल रहा है। सीएम ने कहा कि आजमगढ़ काशी व गोरखपुर के बीच महत्वपूर्ण स्थल के रूप में उभरा है। आजमगढ़ को विकास की महत्वपूर्ण योजनाओं के माध्यम से नई पहचान मिल सके।

 पिछले 10 वर्ष में पीएम के मार्गदर्शन व प्रदेश में सात वर्षों में डबल इंजन की सरकार के कारण विकास और लोककल्याण की योजनाएं तेजी से बढ़ी हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh