Education world / शिक्षा जगत

रामबचन यादव स्नातकोत्तर महाविद्यालय का बड़े ही धूम धाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

फूलपुर। तहसील क्षेत्र के रामबचन यादव स्नातकोत्तर महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव शनिवार को बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। इस मौके पर महाविद्यालय की छात्र , छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सास्कृतिक, संदेशवान एकांकी के कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण किया गया । कार्यक्रम के माध्यम से बच्चो ने शिक्षा के प्रसार की अनिवार्यता का संदेश भी दिया।
कार्यक्रम की शुरूवात मुख्य अतिथि पूर्व डीजीपी राजकुमार विश्वकर्मा, विशिष्ट अतिथि इलाहाबाद केंद्रीय विश्व विद्यालय के पूर्व विभाग अध्यक्ष, व डीन पंकज कुमार
ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि ने कहा की पिछड़े क्षेत्रों में इस तरह के महाविद्यालय की स्थापन काफी मायने रखता है। 

आज लोगो को तकनीकी शिक्षा पर अधिक जोर देने की आवश्यकता है और हिंदी, इंग्लिश के साथ एक विशेष विदेशी भाषा का ज्ञान भी स्किल डेवलपमेंट के साथ जरूरी है जो आप को अच्छी रैंक के साथ रोजगार उपलब्ध कराने में महती भूमिका निभाएंगी, वार्षिक कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि पंकज कुमार, पूर्व मंत्री बलराम यादव ने भी संबोधन किया, वार्षिक संस्कृतिक कार्यक्रम में छात्र छात्रों द्वारा गीत संगीत की की लय, ताल पर देश के कई प्रांतों के विशेष नृत्य कलाओं के प्रदर्शन पर दर्शकों की तालियों की गड़ गड़ाहट से गूंज उठा साथ ही सोसल मीडिया के दुष्प्रभाव, शिक्षा ,देश भक्ति आदि पर एकांकी नाटक भी प्रस्तुत किया गया, कार्यक्रम में महाविद्यालय से शिक्षा प्राप्त विद्यार्थियों द्वारा सरकारी सेवा में अवसर पाने पर उन्हें सम्मानित किया गया, साथ ही अच्छे अंक प्राप्त करने वाले व सांस्कृतिक कार्यक्रम भाग लेने वाले छात्र छात्राओं, को भी  पूर्व शिक्षा मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा ,पूर्व डीजीपी राजकुमार विश्वकर्मा और डीन पंकज कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

कार्यक्रम की प्रयागराज के केन्द्रीय महा विद्यालय के डीन पंकज कुमार ने,  संचालन कला क्षेत्र से जुड़े सुनील विश्वकर्मा ने  किया। प्राचार्य सुरेश चंद मिश्रा और डाक्टर उमेश कुमार यादव ने  संयुक्त रूप से आभार प्रकट किया। इस मौके पर फूलपुर सीओ अनिल वर्मा, कोतवाल शशि चंद चौधरी, विजय बहादुर यादव, पूर्व विधायक श्याम बहादुर सिंह यादव, अमर नाथ यादव, एमएलसी राकेश यादव, शैलेंद्र यादव, मोहम्मद लाइक,  चंद्रिका प्रताप यादव सहित आदि लोग थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh