Education world / शिक्षा जगत

पूनम यादव को जन्तु विज्ञान एवं कृतिका को मध्यकालीन इतिहास नगमा खातून को दर्शन शास्त्र में मिला गोल्डमेडल आइये...

[16/02, 9:58 PM] Ashok Yadav: जीजीएस न्यूज़ 24 : पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 82 वे में दीक्षांत समारोह में मंगलवार को अंबारी की बिटिया पूनम को पी जी जन्तु विज्ञान में सर्वोच्च अंक पाने पर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल के हाथों सवर्ण पदक एवं प्रशस्तिपत्र मिला स्वर्ण पदक लेकर घर पहुँचने पर पिता बीरेन्द्र यादव ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। क्षेत्र के तमाम लोगों ने पूनम को बधाइयां दी हैं।
फूलपुर तहसील क्षेत्र के अंबारी के पास पूराहादी गांव निवासी पूनम यादव पुत्री बीरेन्द्र यादव ने एमएससी जन्तु विज्ञान में पूर्वांचल विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। आज मंगलवार 16 फरवरी को 82 दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्वारा गोल्ड मेडल दिया गया। पूनम यादव पुत्री विरेन्द्र कुमार यादव राष्ट्रीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जमुहाई जौनपुर से जन्तु विज्ञान में स्नातकोत्तर की परीक्षा 2020 मे उत्तीर्ण की थी विश्वविद्यालय द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की गई। जिसमें 1200 अंक में कुल में 941 प्राप्त किया। पूनम के पिता बीरेन्द्र यादव किसान, माता सुशीला यादव गृहणी हैं। पूनम ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता - पिता और गुरु डॉ सत्येंद्र कुमार यादव को दिया है। इसी क्रम में गया प्रसाद स्मारक राजकीय महिला पीजी कालेज अंबारी की छात्रा कृतिका कुमारी को मध्यकालीन इतिहास में गोल्डमेडल दिया गया। कृतिका एमए मध्यकालीन इतिहास में पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पहला स्थान प्राप्त की है। कृतिका कुमारी पुत्री रामकुमार निवासी मंगल बाजार फूलपुर, गया प्रसाद स्मारक राजकीय महिला महाविद्यालय अंबारी की एमए मध्यकालीन इतिहास की छात्रा है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी मेरिट लिस्ट में कृतिका को 1000 अंको की परीक्षा में 699 अंक मिला है। कृतिका को भी आज ही पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित 82 दीक्षांत समारोह में राज्यपाल द्वारा स्वर्ण पदक दिया गया। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार के साथ ही महाविद्यालय के शिक्षकों को दिया है। कृतिका जेआरएफ के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर बनना चाहती है। महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ उदयभान यादव ने बताया कि कृतिका बहुत ही होनहार छात्रा रही है।
[16/02, 9:59 PM] Ashok Yadav: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर दर्शनशास्त्र 2020 की वार्षिक परीक्षा में शिब्ली नेशनल पीजी कॉलेज की छात्रा नगमा खातून में सर्वोच्च अंक प्राप्त किया पूर्वांचल विश्वविद्यालय में आयोजित 82 दीक्षांत समारोह में 16 फरवरी को आज राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के हाथों से गोल्ड मेडल से सम्मानित की गई, शिक्षकों ने बताया कि अपने परिश्रम एवं गुणवत्ता का परचम फहराया है नगमा खातून की सफलता पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मोहम्मद सलमान अंसारी ने शुभकामनाएं दी ।।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh