Latest News / ताज़ातरीन खबरें

चुनावी रंजिश वृद्ध की मौत

आजमगढ । जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अंजान शहीद गांव में सोमवार की रात लगभग लगभग 8 बजे चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जीत की खुशी मनाने के दौरान कहासुनी हो गई। इस बीच जीते प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा पटाखा छोड़ने पर मना करने पर मारपीट होने लगी। मारपीट के दौरान एक अधेड़ की मौत हो गई। इधर परिजनों ने अधेड़ की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे।
मौत से गांव व्याप्त तनाव को देखते हुए जीयनपुर, बिलरियागंज, महाराजगंज, रौनापार की पुलिस सहित सीओ सगड़ी डॉ राजेश कुमार, एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ मौके पर पहुंच गए। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दी गई है।शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अंजान शहीद गांव में सोमवार की रात लगभग 8 बजे गांव में जीते प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा पटाखा छोड़ा जा रहा था। जिस पर गांव निवासी टुन्नू उर्फ मोहम्मद (55) पुत्र समसुल हक के परिजनों ने घर के पास पटाका ना छोड़ने के लिए मना किया जिस पर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए । इसी दौरान टुन्नू उर्फ मोहम्मद की मौत हो गई। जिस पर परिजन ने हंगामा खड़ा कर दिए और पुलिस को फोन करके सूचना दी । मौत की खबर मिलते ही जीयनपुर कोतवाल मौके पर पहुंचे और उन्होंने उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया। सर्किल के समस्त थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई और गांव में लोगों को समझाने बुझाने लगी। पर ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे। चुनाव के विवाद में अधेड की मौत को लेकर गांव में काफी तनाव व्याप्त है।

इस संबंध में जीयनपुर कोतवाल हेमेंद्र सिंह ने बताया कि गांव में पटाखा छोड़ा जा रहा था। मृत पक्ष मारपीट करने और हत्या का आरोप लगा रहा है। जबकि उक्त 55 वर्षीय व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हुई है। शव को कब्जे में ले लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वही मृत मोहम्मद के परिवार के सलीम ने हत्या का आरोप लगाते हुए जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दी। उसने प्रधान अजीम सहित आधा दर्जन से ऊपर लोगों के खिलाफ आरोप लगाया कि लाठी डंडा लात घुसा से मारा पीटा। जिससे मोहम्मद की मौत हो गई। हम लोग डॉक्टर को दिखाएं पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हमलावर मना करने के बाद भी पटाखा छोड़ रहे थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh