Latest News / ताज़ातरीन खबरें

माँ दुर्गा की प्रतिमा का भव्य विसर्जन: श्रद्धालुओं ने उमंग और आस्था के साथ दी अंतिम विदाई

सीतापुरम कॉलोनी, उत्तर्धौना, लखनऊ: शारदीय नवरात्रि में माँ दुर्गा के 9 रूपों का दर्शन-पूजन करने के उपरांत उन्हें इस साल की अंतिम विदाई दी गई। माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन समारोह रविवार को सीतापुरम कॉलोनी से शुरू होकर सतरिख रोड स्थित माँ सैलानी माता मंदिर के घाट पर संपन्न हुआ।

विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं ने जुलूस की शक्ल में गाजे-बाजे के साथ अबीर-गुलाल उड़ाते हुए अपनी आस्था का प्रदर्शन किया। कॉलोनी की महिलाओं ने भी इस समारोह में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भक्तों ने देवी माँ से पुनः आने की प्रार्थना करते हुए भावपूर्ण विदाई दी। भक्ति गीतों की धुनों पर थिरकते युवा शोभायात्रा का आकर्षण बने। पारंपरिक वेशभूषा में सजे-धजे श्रद्धालुओं ने देवी माँ के जयकारों के साथ पूरे उत्साह से यात्रा में भाग लिया।

पूरे मार्ग में भक्ति का माहौल रहा और जगह-जगह भक्तों ने प्रसाद का वितरण किया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया और माँ दुर्गा से आशीर्वाद प्राप्त किया।

श्रद्धालुओं ने भक्तिमय माहौल में माँ दुर्गा की प्रतिमा को श्रद्धापूर्वक जल में प्रवाहित किया।

इस अवसर पर सहमित्रीय दुर्गा पूजा समिति के सदस्य टी.डी. पाल, शिवा मौर्या, चंद्रशेखर सिंह, केशव शर्मा, शैलेन्द्र पाल, पुष्पेंद्र पाल, अशोक गुप्ता, अमित शर्मा, शुभम शर्मा, सारांश कुमार, हरी राम मिश्रा, रोशन राय, प्रदीप तिवारी समेत अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

शांति और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद रहा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh