National News / राष्ट्रीय ख़बरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लेंगे जायजा, शनिवार को पुणे स्थिति सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे

नई दिल्ली:- देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 नवंबर को कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए वैक्‍सीन को लेकर बड़ी खबर दे सकते हैं।
पीएम मोदी शनिवार को पुणे स्थिति सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे, वहीं 4 दिसंबर को 100 देशों के राजदूत भी सीरम इंस्टीट्यूट का दौरा करेंगे। कोविड-19 की वैक्‍सीन के लिए SII ने वैश्विक दवा निर्माता एस्ट्राजेनका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी की है।

पुणे के डिवीजनल कमिश्नर सौरभ राव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां वैक्सीन उत्पादन और वितरण तैयारी की समीक्षा के लिए 28 नवंबर को पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे।

राव ने यह भी बताया कि 100 देशों के राजदूतों का 4 दिसंबर को पुणे जाने का कार्यक्रम है, वे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और गेनोवा बायोफार्मास्युटिकल्स लिमिटेड का दौरा करेंगे। अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री SII के हडपसर परिसर में विभिन्न सुविधाओं को देखेंगे, जहां पुणे की फर्म ने कोविशिल्ड वैक्सीन का उत्पादन शुरू किया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh