Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित को दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

•जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत कानून, शांति व्यवस्था, साफ-सफाई आदि के सम्बन्ध में बैठक हुई आयोजित


 
        सुलतानपुर /जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना की अध्यक्षता व अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) एस0 सुधाकरन सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों की उपस्थिति में मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से दिये गये निर्देश यथा-आगामी त्यौहार ज्येष्ठ माह गंगा दशहरा, ईद-उल-अजहा (बकरीद), ज्येष्ठ माह का बड़ा मंगल आदि के दृष्टिगत कानून/शांति व्यवस्था, साफ-सफाई आदि के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित नये मीटिंग हॉल में बैठक आयोजित की गयी।
      

उक्त बैठक में जिलाधिकारी महोदया द्वारा सभी अधिकारियों को आगामी त्यौहार के दृष्टिगत तैयारियों के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी अपने सीयूजी फोन को हमेशा एक्टिव रखें। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि अबाध विद्युत आपूर्ति कराना सुनिश्चित करें तथा सभी सम्बन्धित विद्युत विभाग के अधिकारीगण अपना मोबाइल नम्बर हमेशा ऑन रखें तथा आम जनमानस से संचार बनायें रखें। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि ईद-उल-अजहा (बकरीद) एवं ज्येष्ठ माह गंगा दशहरा के पर्व पर जनपद में साफ-सफाई, स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति आदि व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों सहित अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित कि ईद-उल-अजहा (बकरीद) के दिन नमाज निर्धारित स्थान पर ही पढ़े जाय, सड़क आदि सार्वजनिक स्थानों पर नहीं। उन्होंने निर्देशित किया कि कुर्बानी निर्धारित चिन्हित स्थानों पर ही हो, किसी अन्य स्थान पर नहीं होनी चाहिये। 

उन्होंने कहा कि अपशिष्ट का डिस्पोजल सावधानी पूर्वक चिन्हित स्थान पर ही करें। उन्होंने निर्देशित किया कि यदि कोई नियम विरूद्ध कार्य करेगा, तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने ईद-उल-अजहा (बकरीद) व ज्येष्ठ माह गंगा दशहरा के पर्व पर कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने तथा अधिकारियों को गंभीरता व संवेदनशीलता के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित किया।
       

जिलाधिकारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी व सभी खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि हीटवेब के दृष्टिगत गौशालाओं में पेयजल, खानपान व छाया की व्यवस्था सुनिश्चित करायें तथा सभी गौशालाओं का समय-समय पर निरीक्षण करते रहें।  उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में हीटवेब के दृष्टिगत सभी चिकित्सालयों-सीएचसी, पीएचसी पर और अधिक बेहतर व्यवस्था करने की जरूर है। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी चिकित्सालयों पर पर्याप्त मात्रा में दवायें व ओआरएस घोल, स्वच्छ शीतल पेयजल आदि उपलब्ध होने चाहिये। उन्होंने 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के सम्बन्ध में सभी तैयारियां समय से सुनिश्चित करने हेतु सम्बन्धित को दिशा निर्देश दिये। 

      जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कहा गया कि आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण किया जाय। 

उन्होंने कहा कि प्रायः सम्बन्धित अधिकारी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण नहीं करते तथा शिकायतों को दूसरे विभाग को हस्तान्तरित कर देते हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण आख्या के साथ किया जाय। इस अवसर पर समस्त सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh