Latest News / ताज़ातरीन खबरें

Lucknow: योगी राज में न मस्जिद, न मदरसे और न ही मंदिर, अवैध निमार्ण पर बाबा का चला बुलडोजर... आजमगढ़ में भी...

यूपी (UP) में CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का बुलडोजर एक्शन जारी है. लखनऊ के अकबरनगर में प्रशासन ने अवैध तरीके से बनी मन्दिर,मस्जिद, मदरसे पर बुलडोजर चला दिया. इस दौरान महानगर के इलाके में चप्पे-चप्पे पर चेक पोस्ट लगाकर उन सभी रास्तों को बंद कर दिया गया।

जहां से कोई भी अकबरनगर तक जा सके. मस्जिद और मदरसे पर हुई इस कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लेकिन एक बात बता दें कि लखनऊ के अकबरनगर इलाके में मस्जिद और मदरसे के अलावा प्रशासन ने अवैध रूप से बने मंदिरों को भी गिरा दिया है. इस जगह पर 24.5 एकड़ में बने सभी अवैध निर्माणों को ढहाया गया है और यहां के लोगों को वसंत कुंज आवास योजना में शिफ्ट कर दिया गया है.

 योगी राज में बड़ी कार्यवाही को लेकर राजनीत का हवा देने वाले पीछे नहीं हैं, केवल मस्जिद के वीडियो को वायरल कर कुछ और बताना चाहते है पर समाजसेवी अब्दुल रहमान शेख ने सम्पर्क सूत्र के माध्यम से बात चीत में कहा कि, 

"योगी सरकार अवैध कब्जे को हटा रही हैं, यह सही हैं. लखनऊ में सरकार ने पूरा निष्पक्ष काम किया है, अवैध मस्जिद हो या मंदिर या मकान सबको ध्वस्त होना चाहिए। मैं राजनीत से दूर रहने वाला व्यक्ति हूं सरकार से निवेदन करता हूंकि,

 "जनपद आजमगढ़ के फूलपुर क्षेत्र के मकसूदिया ने गाटा संख्या ६२० पोखरी है. पोखरी पर भी अवैध कब्जे की शिकायत मैने प्रशासन से किया था. उपजिलाधिकारी का आदेश के बाद निचले स्तर के कर्मचारियों के मिली भगत से अवैध कब्जा नही हट सका उस पर जोरो से निमार्ण हुआ है.
 अवैध कब्जा हटाने से भ्रष्ट्राचार समाप्त हो रहा है. मैं इस पाक निर्णय का समर्थन करता हूं और योगी सरकार से निवेदन करता हूं कि,अवैध कब्जे के साथ भ्रष्ट लोगों पर सख्त कार्रवाई करे । यूपी को  जाति धर्म से ऊपर ले जाए।"


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh