Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पिछले 24 घंटों के दौरान हैरान करने वाली बारिश प्रदेश में सबसे अधिक बारिश

पिछले 24 घंटों के दौरान हैरान करने वाली बारिश प्रदेश में सबसे अधिक बारिश में लखनऊ में 8.6 मिमी, सुल्तानपुर जिले के लंभुआ में सर्वाधिक 270 मिमी, आजमगढ़ में 160 मिमी, अंबेडकरनगर में 150 मिमी, अयोध्या में 120 मिमी, प्रतापगढ़ में 120 मिमी, अकबरपुर में 100 मिमी, कानपुर में 62.6 मिमी, गोंडा में 60 मिमी, बाराबंकी में 50 मिमी, हरदोई में 24.2 मिमी.
शुक्रवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो उरई, मुजफ्फर नगर और मेरठ में सर्वाधिक 33.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं नजीबाबाद में 32 डिग्री और प्रयागराज में 31.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो गाजीपुर में 21.5 डिग्री, नजीबाबाद में 22 डिग्री और गोरखपुर में डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। राजधानी में शुक्रवार को सुबह से ही तेज हवा के साथ बूंदाबांदी होती रही। दोपहर में मौसम खुला लेकिन शाम होते ही जमकर बारिश हुई। शुक्रवार को लखनऊ में 8.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। अच्छी बारिश के असर से पारे ने भी गोता लगाया। 

  दिन व रात के तापमान में महज 4.4 डिग्री का फर्क रहा। पुरवइया की वजह से मौसम खुशनुमा रहा। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक शनिवार को भी तेज हवाओं के संग अच्छी बारिश के आसार हैं। रविवार से मानसून में कमजोरी के संकेत हैं। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए। नगराम इलाके के मुकुंद खेड़ा निवासी किसान मलखान सिंह, जौखंडी के तेज बहादुर सिंह, बिक्की सिंह, बहरौली के प्रणवीर सिंह, बचनखेड़ा के किसान रमेश वर्मा ने कहा कि यह बारिश धान की फसल के लिए अमृत साबित होगी। लखनऊ में शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 3.2 डिग्री की गिरावट के साथ 28.4 डिग्री सेल्सियस, तो वहीं रात का तापमान 2.2 डिग्री की गिरावट के साथ 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh