Politics News / राजनीतिक समाचार

ज्यादातर सीटों पर बसपा तीसरे नंबर पर रही,हार के बाद मायावती का ताबड़तोड़ एक्शन, दो नेताओं को किया पार्टी से बाहर

 
लखनऊ। प्रदेश लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी बुरी तरह हार गई है। बसपा को एक भी सीट नहीं मिली। ज्यादातर सीटों पर बसपा तीसरे नंबर पर रही। 

जिसके बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने जिम्मेदार पदाधिकारियों पर एक्शन लेना शुरू कर दियै है। बसपा सुप्रीमो रविवार को पार्टी के पूर्व मुख्य कोऑर्डिनेटर अशोक कुमार गौतम और कौशांबी से लोकसभा प्रत्याशी रहे शुभ नारायण गौतम को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

बसपा के प्रयागराज के मुख्य मंडल प्रभारी राजू गौतम व अमरेंद्र बहादुर भारती ने संयुक्त प्रेस नोट जारी कर दोनों नेताओं के निष्कासन की जानकारी दी है। 

पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों नेताओं को बार-बार चेतावनी दी गई बावजूद इसके वो पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासनहीनता में लिप्त पाए गए। जिसके बाद पार्टी ने उन्हें सभी ज़िम्मेदारियों से हटाने और पार्टी से निष्कासित किया है। बसपा ने प्रतापगढ़ लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के चलते जिलाध्यक्ष सुशील गौतम पद से हटा दिया है।

 जिसके बाद एक बार फिर बसपा सुप्रीमो ने पूर्व अध्यक्ष अश्वनी राणा पर जताया भरोसा और उन्हें जिलाध्यक्ष पद पर ताजपोशी की है। इसके साथ ही प्रतापगढ़ से लोकसभा का चुनाव लड़े प्रथमेश मिश्र "सेनानी" को जिला प्रभारी बनाया गया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh