Education world / शिक्षा जगत

बंद के निर्देश के बाद भी मार्टिनगंज क्षेत्र में खुले रहे स्कूल


दीदारगंज-आजमगढ़।तेज धूप व लू  को देखते हुए प्रशासन की तरफ से निर्देश जारी हुआ था कि नर्सरी से कक्षा 12वी तक के स्कूल 17मई तक बंद रखें जाय लेकिन कुछ स्कूलों द्वारा शासनादेश की धज्जियां उड़ाई गई। 

कुछ विद्यालयों द्वारा बच्चों को बुलाकर पठन-पाठन करनें के बाद तेज धूप व लू के थपेड़ो के बीच छुट्टी कर दी गई जिससें अधिकांश बच्चे परेशान नजर आए। ऐसा ही प्रकरण मार्टिनगंज तहसील मुख्यालय और खंड शिक्षा क्षेत्र मार्टिनगंज मुख्यालय पर देखनें को मिला।

गुरुवार व शुक्रवार को तेज लू चलनें की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के निर्देश पर नर्सरी से लेकर 12 वीं तक के सभी राजकीय,अशासकीय, सहायता प्राप्त, वित्विहीन, सीबीएसई, आईसीएसई व अंन्य वोर्ड से संचालित सभी विद्यालयों को बंद करनें का आदेश जारी हुआ था शुक्रवार को क्षेत्र के अधिकारियों के निर्देश की अवहेलना करते हुए स्कूलों को खोलकर पठन-पाठन कराया गया ।

स्कूल खुले होने के कारण बच्चों को धूप और लू में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रचंड धूप में बच्चे स्कूल जानें को मजबूर थे।खंड शिक्षा अधिकारी मार्टिनगंज अश्विनी सिंह ने कहा कि इस बात की जानकारी हमें हुई है वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh