Politics News / राजनीतिक समाचार

उत्‍तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ विधायक दल के नेता चुने गए, मुख्‍यमंत्री पद की शपथ कल लेंगे

लखनऊ : योगी आदित्‍यनाथ लगातार दूसरी बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री होंगे। लखनऊ के लोक भवन में आयोजित बैठक में आज उन्‍हें राज्‍य भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। वह कल लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विधायक दल कि बैठक में पार्टी के पर्यवेक्षक, केन्‍द्रीय मंत्री अमित शाह, धर्मेन्‍द्र प्रधान, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता राधा मोहन सिंह और रघुवर दास मौजूद थे।

बीजेपी एकलौती पार्टी जिसे दो बार 2/3 से ज्यादा बहुमत मिला- अमित शाह 
विधायक दल की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 35 सालों में कभी भी एक पार्टी को दूसरी बार पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। भारतीय जनता पार्टी अकेली ऐसी पार्टी है जिसने दोनों बार 2/3 से ज़्यादा बहुमत हासिल किया है। वहीं, प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश अगर विकास की नई ऊंचाईयों को प्राप्त करता है तो यह देश के विकास के लिए भी सहायक होगा। उत्तर प्रदेश देश का छठी सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश है। हमने उत्तर प्रदेश के बजट को 2 लाख करोड़ से 6 लाख करोड़ पर लाने का काम किया।

पांच साल के कामों पर जनता ने जताया भरोसा
यूपी के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि लगातार दूसरी बार एक ही पार्टी का कोई मुख्यमंत्री बना हो। यह पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में हुआ है।” उन्होंने कहा, “मेरे पास 2017 से पहले कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था और न ही शासन के किसी दायित्व का निर्वाहन किया था। पार्टी ने 2017 में मुझ पर विश्वास किया।”

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि हमारी स्वयं से प्रतिस्पर्धा होगी, इसके लिए हमें तैयार रहना होगा, क्‍योंकि अभी बहुत कुछ हासिल करना बाकी है। हम मिलकर सेवक के रूप में जनता की उम्मीदों को पूरा करेंगे। हमारी भूमिका व्यवस्था जनता के कस्टोडियन के रूप में होना चाहिए। उत्तर प्रदेश प्रकृति और परमात्मा का प्रदेश है। साथ ही कहा कि यूपी में फिर से भाजपा की जीत पीएम मोदी के मार्गदर्शन से संभव हुई है। इसके साथ कहा कि  अमित शाह जब यूपी के प्रभारी थे, तब उन्होंने संगठन की मजबूती से नींव रखी। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पार्टी ने मुझे जो मौका दिया उसके लिए हृदय से आभार।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh