Politics News / राजनीतिक समाचार

केंद्रीय मंत्री ने 30 हजार सोलर पंपों की स्थापना के लिए केंद्रीय अंश को शीघ्र जारी करने का दिया आश्वासन

लखनऊः देश के कृषि मंत्री  सूर्य प्रताप शाही ने आज केंद्रीय ऊर्जा मंत्री  आरके सिंह से उनके नई दिल्ली स्थित आवास में शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान  शाही ने प्रदेश में कृषि के विकास तथा प्रदेश की अर्थव्यवस्था में इसकी संभावना को लेकर केंद्रीय मंत्री से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को सिंचाई की पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। किसानों को अतिरिक्त ऊर्जा स्रोतों से अधिकाधिक लाभान्वित किया जाए इसके लिए उन्हें सोलर आधारित पंप हेतु केंद्रीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया।
केंद्रीय मंत्री  आरके सिंह ने प्रदेश के कृषि मंत्री शाही के अनुरोध को सहर्ष स्वीकार करते हुए किसानों के हित में 30 हजार अतिरिक्त सोलर पंपों लगवाने के लिए केंद्रांश मद के राजस्व को शीघ्र प्रदान करने का आश्वासन दिया है। केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश के कृषि मंत्री  शाही के इस प्रस्ताव की प्रशंसा की कि वे किसानों को सोलर संचालित पंप उपलब्ध करा कर उनके विद्युत व डीजल के खर्च को बचाना चाहते हैं।
प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने प्रदेश के किसानों के हित में केंद्रीय मंत्री  आरके सिंह के आश्वासन के लिए उनका आभार व्यक्त किया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh