Politics News / राजनीतिक समाचार

लोकसभा में आजमगढ़ सांसद निरहुआ ने ली शपथ, आखिर में बोले- जय भोजपुरी

●प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, किरण रिजिजू, गिरिराज सिंह ने नए सांसद का बढ़ाया जोश 
नई दिल्ली। सोमवार को संसद के मानसून सत्र का आगाज हो गया है जो कि 12 अगस्त तक चलेगा। मॉनसून सत्र के पहले दिन लोकसभा और राज्यसभा में सबसे पहले दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई। लोकसभा में अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्यसभा में सभापति वेंकैया नायडू ने जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, संयुक्त अरब अमीरात के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान, महान हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा समेत कई दिग्गजों को 2 मिनट मौन रखकर दोनों सदनों में श्रद्धांजलि दी गई है। 
वहीं, संसद के मानसून सत्र के पहले दिन नए सांसदों ने शपथ भी ली। जिसमें भाजपा के आजमगढ़ से सांसद चुन गए दिनेश लाल ‘निरहुआ’ और घनश्याम सिंह लोधी  ने शपथ ली।
लेकिन जब दिनेश लाल ‘निरहुआ’ ने सांसद के तौर पर शपथ लेने पहुंचे, उस वक्त अलग ही नजारा देखने को मिला। दिनेश लाल के चेहरे पर मुस्कुराहट देखने को मिली। मगर जैसे ही वो शपथ लेते हुए कहते है कि मैं आजमगढ़ से सदस्य चुना गया हूं। इस दौरान पीछे बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, किरण रिजिजू, गिरिराज सिंह नए सांसद का जोश बढ़ाते हुए मेज थपथाते है और अपनी खुशी जाहिर करते है। पीएम मोदी और राजनाथ सिंह के चेहरे पर साफतौर खुशी नजर आई। 
आपको बता दें कि हाल ही में हुए उपचुनाव में उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के गढ़ में भाजपा का झंडा लहराया था। उन्होंने यादव परिवार का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को मात दी थी। दिनेश लाल यादव ने सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को 8, 679 वोटों से हराकर यह सीट जीती थी। निरहुआ को 3,12, 768 वोट मिले थे, जबकि सपा के धर्मेंद्र यादव को 3,04,089 वोट प्राप्त हुए थे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh