Latest News / ताज़ातरीन खबरें

राजा भईया की शिकायत पर शराब माफियाओं द्वारा गरीबों की जमीन पर कब्जा को प्रशासन ने ढहाया - प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में शराब माफिया सुधाकर सिंह ने गरीबों की जमीन पर कब्जा कर वहां राइस मिल स्थापित कर लिया था। इसी राइस मिल से वह अवैध शराब के निर्माण, भंडारण और बिक्री का भी व्यवसाय कर रहा था।

तहसील प्रशासन ने शुक्रवार 25 जून 2021 को पुलिस बल की मौजूदगी में राइस मिल का ढहवा दिया और अवैध कब्जे का हटवा दिया। कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया ने गरीबों की फरियाद पर 25 दिसंबर 2019 को प्रशासन से कार्रवाई करने का आग्रह किया था।

एसडीएम कुंडा सतीश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि ऊषा देवी पत्नी छोटेलाल, छोटेलाल पुत्र बुधई, कुल्ला देवी पत्नी भगौती, भगौती पुत्र सीताराम, मंगरू पुत्र बदल को आवंटित पट्टे की जमीन पर अवैध रुप से सुधाकर सिंह ने अतिक्रमण कर रखा था। उसी पर राइस मिल बना रखी थी। 23 जून 2021 तक अतिक्रमण हटाने के लिए सुधाकर को नोटिस दी गई थी। कब्जा न हटाने पर अतिक्रमण हटवाया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी ने बताया कि 25 जून 2021 को थाना संग्रामगढ़ के गांव गोपालपुर परगना ढिगवस तहसील कुंडा के भूमि खाता संख्या 256, 257 तथा भूमि खाता संख्या 118 की क्रमश: गाटा संख्या 404 मि. की 0.126 हेक्टेयर तथा गाटा संख्या 404 मि. की 0.095 हेक्टेयर पर कुल भूमि की अनुमानित कीमत 705600 रूपये पर शराब माफिया सुधाकर सिंह पुत्र कुंज बिहारी सिंह निवासी पुरमई सुल्तानपुर थाना महेशगंज जनपद प्रतापगढ़ द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटवाया गया। वहां पर निर्मित अवैध निर्माण बाउंड्री वाल, टीनशेड के कमरे आदि को जेसीबी की सहायता से ढहा दिया गया।

उप जिलाधिकारी कुंडा, क्षेत्राधिकारी लालगंज तथा अन्य राजस्व व पुलिस कर्मी व थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल उपस्थित रहे। बता दें सुधाकर सिंह थाना महेशगंज का बी क्लास का हिस्ट्रीशीटर है। इस पर अवैध शराब के दर्जनों अभियोग पंजीकृत हैं। वर्तमान समय में थाना कुंडा व थाना हथिगवां के विभिन्न अभियोगों में वांछित है। उक्त अभियुक्त पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है और वह जनपद प्रतापगढ़ के टॉप टेन शराब माफियाओं में चिन्हित है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh