Politics News / राजनीतिक समाचार

इस थाना क्षेत्र में घर छोड़कर पलायन किया पूरा परिवार चोरों द्वारा नगदी सहित करीब दो लाख के जेवर पर किया गया था हाथ साफ, हो रही चोरी की घटनाओं और कार्यवाही न होने से भयभीत हैं लोग


आजमगढ़। जनपद के निजामाबाद थाना क्षेत्र में हो रही चोरी की घटनाओं से लोगों में काफी भय व्याप्त है। इतना ही नहीं स्थानीय पुलिस की भूमिका सकारात्मक न होने से स्थिति कोढ़ में खाज जैसे हो गयी है। चोरी के किसी भी मामले का पर्दाफाश न होने से पीड़ित द्वारा घर छोड़ने का मामला सामने आया है।
बताते चलें कि निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा चौकी अंतर्गत ग्राम सभा फत्तनपुर में 9 अगस्त की रात्रि में चोरों ने घर में दो जगह दिवाल को तोड़ा लेकिन सफलता न मिलने पर तीसरी जगह सेंधमारी करके 40 हजार नगद और दो लाख के जेवरात चोर उठा ले गए थे, जिस संबंध में पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई। उस रात घर पर रविंद्र पुत्र चुन्नू की पत्नी सुकाली अपने बच्चों के साथ अकेली थी पति रविंदर कहीं गया हुआ था रात्रि के समय रविंद्र घर पर नहीं था। पीड़िता ने बताया कि घर के अंदर घुसने के बाद चोरों ने एक मंगलसूत्र, कान के दो कनफुल, एक जोड़ी पावजेब और घर में रखें बर्तन चोरी कर लिया। पीड़िता ने बताया कि कुछ दिन पहले हम लोगों द्वारा एक लाख का लोन लिए थे, लोन को जमा करने के लिए रिश्तेदारों और दोस्तों से मांग कर 40 हजार इकट्ठा किए थे जिससे लोन भरने की तैयारी थी। पीड़िता ने बताया कि पुलिस मौके पर आई थी और छानबीन किया है पुलिस घर पर ही तहरीर लिखवाई और हमसे साइन करवा लिया। पीड़िता ने बताया कि पति रोजी रोटी के लिए घर से बाहर रहते हैं, घर पर मैं अपने साथ पांच बेटियों और एक छोटे बेटे के साथ रहती हूं। चोरी की घटना ने मुझको काफी झकझोर कर रख दिया है जिसके डर से मैं लगभग 20 दिन पूर्व गाय, भैंस सब कुछ लेकर अपने मायके फुलवरिया आ गई हूं। जब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकलता है तब तक घर वापस नहीं जाऊंगी। इस संबंध में थानाध्यक्ष हीरेंद्र प्रताप सिंह से बात करने का प्रयास किया तो मीटिंग का हवाला देते हुए कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया। सीओ सदर से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि मामले में जानकारी के बाद टीम गठित करके चोरों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। विदित हो कि दो दिन पूर्व निजामाबाद थाना क्षेत्र में मोबाइल बरामदगी मामले में घूस लेने की चर्चा ने काफी तूल पकड़ा था, उस मामले में पीड़ित का ही शांतिभंग में चालान कर दिया गया था।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh