Latest News / ताज़ातरीन खबरें

कावंडियों को रास्ते में किसी प्रकार की असुविधा न हो.... श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर दुकानों पर नेम प्लेट की मांग

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने योगी सरकार से मांग की है कि वाराणसी में स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों के नाम भी लिखे जाएं.सावन महीने की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है, ये महीना भगवान भोलेनाथ की आराधना का महीना  है.

 श्रद्धालु कांवड़ लेकर भगवान शिव की आराधना के लिए जाते हैं. कावंडियों को रास्ते में किसी प्रकार की असुविधा न हो यूपी सरकार इसका भी विशेष ध्यान रख रही है. द्वादस ज्योतिर्लिंगों में से एक भगवान श्री काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं बड़ी संख्या में दर्शन करने लिए पहुंचेंगे.

इस बीच यूपी सरकार के मंत्री रविंद्र जायसवाल ने योगी सरकार से बड़ी मांग की है.
उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रविंद्र जायसवाल ने योगी सरकार से मांग की है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास की दुकानों पर नाम लिखा जाए. मंत्री रविंद्र जायसवाल का बयान उस वक्त पर आया है जब प्रदेश में होटलों, ढाबों और फल की दुकानों के नाम बदलने पर राजनीति गरमाई हुई है. मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि मंदिर के बहार अल्प संख्यकों के दुकान होने की जानकारी मिली है.

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर दुकानों पर नेम प्लेट की मांग
मंत्री रविंद्र जायसवाल ने कहा कि श्रद्धालुओं की आस्था पर चोंट न पहुंचे इसके लिए जरूरी है कि दुकानदार अपनी दुकानों पर स्पष्ट रूप से नाम लिखावाएं. उन्होंने विपक्ष पर हमला बोला है कि विपक्ष एक वर्ग विशेष के लोगों को खुश करने के लिए इस तरह बयान दे रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष एक वर्ग विशेष के लोगों के वोट के लिए माहौल खराब करने में लगा हुआ है. उन्होंने मांग की है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर की दुकानों पर भी नेम प्लेट लगना चाहिये. बहरहाल मंत्री रंविद्र जायसवाल की इस मांग पर सरकार क्या आदेश देती है ये तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन उनके इस बयान ने यूपी की राजनीति को हवा जरूर दे दी है.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh