Latest News / ताज़ातरीन खबरें

26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर योग प्रशिक्षक मनोज यादव होंगे विशेष आमंत्रित सदस्य

 प्रतापगढ :जनपद प्रतापगढ़ के तहसील पट्टी के राज्य आयुष विभाग की तरफ से पट्टी तहसील क्षेत्र के भरोखन गांव के रहने वाले मनोज यादव को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में  गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली बुलाया गया है। वह योग के क्षेत्र में पिछले 10 वर्षों से कार्य कर रहे हैं और ग्रामीणों को योग करते हैं।  पतंजलि योगपीठ भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तहसील प्रभारी के रूप में वह अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 
उत्तर प्रदेश से कुल 37 योग शिक्षकों को  विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में दिल्ली में 75 वे गणतंत्र दिवस पर आमंत्रित किया गया है। उन्हें विभागीय खर्चे से दिल्ली में आमंत्रित किया गया है।  उनके चयन होने पर लोगों से आशीर्वाद और स्नेह मिल रहा है।  मनोज यादव की प्रतिभा और समर्पण के कारण उन्हें बतौर आमंत्रित सदस्य के रूप में दिल्ली बुलाया गया है यह पूरे जनपद के लिए गौरव का विषय है।
साहित्यकार, कवि और पत्रकार के रूप में भी मिल चुकी है ख्याति
पट्टी तहसील क्षेत्र के गांव के रहने वाले मनोज यादव पिछले 10 साल से योग के क्षेत्र में सक्रिय है इसके साथ वह कवि और साहित्यकार तथा पत्रकार के रूप में भी ख्याति अर्जित कर चुके हैं।  योग के माध्यम से लोगो को जागरुक करते हुए योग के फायदे के बारे में भी बताते हैं, जिससे सैकड़ो लोग  लाभान्वित भी हो चुके हैं । उनके  विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में चयन होने पर कई लोगों ने खुशी का इजहार किया है। 
योग प्राचीन चिकित्सा पद्धति, स्वस्थ और निरोगी काया के लिए जरूरी है योग करना
इस संबंध में योग प्रशिक्षक मनोज यादव से बात करने पर उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस पर परेड में योग को पहली बार स्थान देकर देश के प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र का गौरव बढ़ाया है । योग भारत की प्राचीन चिकित्सा पद्धति के साथ आज के आधुनिक समय में भाग दौड़ जिंदगी में बहुत ही आवश्यक है उन्होंने प्रधानमंत्री को उनके विशेष आमंत्रित सदस्य चुने जाने पर आभार प्रकट किया हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh