International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

पूरे AMERICA में हवाई उड़ान ठप! इस वजह के चलते सभी विमानों को कराया गया लैंड

वर्ल्ड न्यूज़ अपडेट्स: दुनिया के सबसे ताकतवर और उन्नत मुल्कों में से एकअमेरिका में उस वक्त हजारों जिंदगियां तब खतरे में आ गई जब, तकनीकी खराबी की वजह से NOTAMSका अपडेशन प्रभावित हो गया। इस वक्त अमेरिका में उड़ाने सेवाएं ठप पड़ गई है। खबरों के अनुसार, तकनीकी गड़बड़ी की वजह से सभी अड़ान सेवाओं पर इसका असर पड़ा है। FAAके मुताबिक, इस तकनीकी खराबी की वजह से NOTAMSका अपडेशन प्रभावित हो रहा है, जिस वजह से फ्लाइटें समय से उड़ान नहीं भर पा रही।
क्या होता है NOTAMSअपडेशन
आपको बता दें कि, प्रभावित प्रणाली पायलटों को उड़ान के खतरों और वास्तविक समय प्रतिबंधों को भेजने के लिए जिम्मेदार है, जिन्हें NOTAM (नोटिस टू एयर मिशन) के रूप में जाना जाता है। FAAने समस्या की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, "FAAएक आउटेज का सामना कर रहा है जो नोटैम्स के अपडेट को प्रभावित कर रहा है। इस समय सभी उड़ानें जारी करने में असमर्थ हैं।"
इस समय सभी उड़ानें जारी करने में असमर्थ-FAA
जानकारी के लिए बता दें कि FAA में एक कंप्यूटर विफलता देश भर में उड़ानों को प्रभावित करने की क्षमता रखती है, जिसमें संभावित राष्ट्रव्यापी ग्राउंडिंग भी शामिल है। FAAने समस्या की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, "FAAएक आउटेज का सामना कर रहा है जो नोटैम्स के अपडेट को प्रभावित कर रहा है। इस समय सभी उड़ानें जारी करने में असमर्थ हैं।" FAAने कहा कि,"FAAअपने नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम को बहाल करने के लिए काम कर रहा है। हम अंतिम सत्यापन जांच कर रहे हैं और अब सिस्टम को फिर से खोल रहे हैं। राष्ट्रीय एयरस्पेस सिस्टम में संचालन प्रभावित हैं। हम प्रगति के रूप में लगातार अपडेट प्रदान करेंगे।"


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh