Crime News / आपराधिक ख़बरे

दरोगा भाई की धौंस दिखाकर बहू ने सास को घर से निकाला मंदिर में बुजुर्ग महिला ने गुजारी रात, सुबह पहुंची थाने


आजमगढ़। परिवार की आजीविका चलाने के लिए गैर प्रांत में रह रहे युवक की पत्नी अपने भाई की पुलिस विभाग में मिली नौकरी के बाद सीना चौड़ा किए घूम रही है। हद तो तब हो गई जब सोमवार की रात दरोगा बने भाई का धौंस जमाते हुए बहू ने अपनी बुजुर्ग सास को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं उसने सास के कपड़े और अन्य सामान को आग के हवाले कर दिया। 

सास के शोर मचाने पर आसपास के लोग मदद के लिए आगे बढ़े लेकिन बहू का उग्र तेवर देख उसकी धमकी से भयभीत होकर बैरंग वापस लौट गए। बहू के हाथों पीटी गई महिला पूरी रात शहर के ब्रम्हस्थान क्षेत्र में स्थित मंदिर परिसर में अपनी रात गुजारी।

 पीड़ित महिला मंगलवार की सुबह न्याय एवं सुरक्षा की गुहार लगाने के लिए शहर कोतवाली पहुंची। इस मामले में पीड़िता ने महिला थाने में बहू के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।
शहर कोतवाली क्षेत्र के करतालपुर निवासी पुष्पा देवी पत्नी लालचंद विश्वकर्मा के दो पुत्रों में बड़ा राजेश कमाने की गरज से गैर प्रांत में रहता है। 

उसकी पत्नी नीलू घर पर बुजुर्ग सास- श्वसुर और देवर- देवरानी एवं अपने दो बच्चों के साथ रहती है। कुछ समय पहले बहू नीलू के भाई की नियुक्ति पुलिस विभाग में दारोगा पद पर हुई है। एक तो कमाऊ पति और उसपर भाई के दारोगा बनने के बाद नीलू का व्यवहार ससुराल वालों के प्रति बदल गया। पहले ससुराल और फिर आस-पास के लोग भी कलियुगी बहू के आतंक से परेशान हो गए। सोमवार की रात तो हद हो गई जब बड़ी बहू ने बिस्तर पर सोई सास पुष्पा देवी को पैर से धक्का मारकर जमीन पर गिरा दी और उसे बुरी तरह मारने लगी। महिला के शोर मचाने पर हमलावर बहू ने बीच-बचाव के लिए मौके पर पहुंचे पड़ोसियों को दारोगा भाई की धौंस जमाते हुए फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए सभी को बेबस कर दिया। 

बहू ने सास के बिस्तर, कपड़े आदि को आग के हवाले कर दिया और मजबूर पड़ोसी और परिवार वाले मूकदर्शक बने रहे। बहू के चंगुल से किसी तरह मुक्त हुई सास पुष्पा देवी इस कदर भयभीत हो गई कि रात में वह ब्रम्हस्थान क्षेत्र में स्थित मंदिर में जाकर अपने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए शरण मांगी। महिला की आपबीती सुन मंदिर के पुजारी एवं अन्य लोगों ने उसे जगह दे दी। सोमवार की सुबह पीड़िता न्याय की गुहार लगाने महिला थाने पहुंची और घटना के बाबत बहू के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh