National News / राष्ट्रीय ख़बरे

चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ को लेकर IMD की चेतावनी, इन राज्यों में मचा सकता है तबाही

देश के कुछ राज्यों में बारिश के बाद फिर से गर्मी का अहसास होना शुरू हो गया है तो वहीं कई राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ से कहर लेकर आ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणपूर्व अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र मंगलवार शाम चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ में बदल गया है। वहीं अगले 6 घंटों के दौरान बिपरजॉय उत्तर की तरफ बढ़ जाएगा।
चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ को लेकर आईएमडी की चेतावनी
 आईएमडी ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक इसके चलते 24 घंटे में कोंकण के तटीय इलाके रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदर्ग के अलावा मुंबई, ठाणे व पालघर में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। अगले 48 घंटों में और तीव्र होकर डिप्रेशन में बदलने की उम्मीद है और बाकी के 72 घंटों में चक्रवाती तूफान अपनी तीव्रता तक पहुंच सकता है।
गुजरात में एहतियाती कदम उठाए
वहीं तूफान ‘बिपरजॉय’ के खतरे को देखते हुए गुजरात में  एहतियाती कदम उठाए जाने शुरू कर दिये गए हैं। गुजरात के सभी बंदरगहों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। तूफान के चलते मौसम खराब होगा। प्रशासन ने मछुआरों को गहरे समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है। तूफान के खतरे को देखते हुए उत्तर गुजरात के बंदरगाहों को खास एहतियात बरतने के निर्देश जारी किये गए हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh