Politics News / राजनीतिक समाचार

सपा को बड़ा झटका ,जातिवादी समीकरण ध्वस्त ,सपा के गढ़ का किला ध्वस्त ,रामपुर में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत


लखनऊ/रामपुर: रामपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव का परिणाम आ गया है. यहां बीजेपी ने बड़ा उलटफेर करते हुए समाजवादी पार्टी को हरा दिया है. बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने 42,048 वोटों से सपा उम्मीदवार असीम रजा को हराया है.
रामपुर सीट सपा नेता आजम खान का गढ़ मानी जाती है. यहां आजम खान ने अपने समर्थक असीम रजा को टिकट दिलवाया था. खुद आजम खान ने असीम के नाम की घोषणा की थी.

सुबह से गिनती के बाद लगातार असीम आगे चल रहे थे. माना जा रहा था कि असीम उपचुनाव में आजम की उम्मीदों पर खरा उतरने जा रहे हैं. मगर, आखिरी समय आजम समर्थक असीम को सफलता नहीं मिल सकी.

बता दें कि लोधी एमएलसी रहे हैं. लोधी भी आजम खान के करीबी माने जाते रहे हैं. उन्होंने 2022 में ही बीजेपी जॉइन की थी. घनश्याम सिंह लोधी को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का भी बेहद करीबी माने जाते है. उन्होंने 2004 में हुए एमएलसी चुनाव के दौरान कल्याण सिंह की राष्ट्रीय क्रांति पार्टी और मुलायम सिंह यादव की सपा के गठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी.

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से सांसद निर्वाचित हुए थे. आजम खान हाल ही में संपन्न यूपी विधानसभा चुनाव में विधायक निर्वाचित हुए. विधानसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh