Politics News / राजनीतिक समाचार

आजमगढ़ का सियासी पारा जबरदस्त, तूतू मैं मैं में जनता को लुभाने की तैयारियों में दिग्गज

आजमगढ़ । आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में महादेव और मजार की चर्चा शुरू हो गई है। एक तरफ सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने मुबारकपुर पहुंचकर मजार पर चादर चढ़ाई। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी कैंडिडेट दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भंवरनाथ मंदिर में महादेव की पूजा किया।
इसके बाद से आजमगढ़ के सियासी गलियारों में मजार बनाम महादेव चर्चाओं में है। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर तंज कसकर इस मुद्दे को और हवा दे दी है। निरहुआ ने मजार की चादर पोशी को लेकर धर्मेंद्र यादव पर तंज कसा। उन्होंने सपा एमएलसी लाल बिहारी यादव के विवादित बयान का जिक्र करते हुए सपा उम्मीदवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अपने धर्म का अपमान और दूसरे के धर्म का सम्मान यह क्या है।
उन्होंने कहा, “हमारी संस्कृति है कि सभी धर्मों का आदर करें और हम करते हैं, लेकिन ये नहीं कि आप अपने धर्म का अपमान करें। या कोई करे तो उसको करने दें। मुझे लगता है कि यह बहुत छोटी मानसिकता है कि किसी और धर्म को बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन आप शिवलिंग पर टिप्पणी करते हैं। इन चीजों से बाज आना चाहिए और सोचना चाहिए कि सबके धर्म का सम्मान करो, लेकिन कम से कम अपने धर्म का अपमान मत करो।”
वहीं, सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने निरहुआ के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हमें कोई कुछ ना सिखाए। उन्होंने कहा, उनके (निरहुआ) पास इन बातों के अलावा कोई बातें भी नहीं हैं और हम क्या हैं। इसके लिए मुझे उनसे सुबूत नहीं चाहिए। पूरे देश, प्रदेश और आजमगढ़ के लोग इस बात से वाकिफ हैं कि समाजवादी पार्टी की सोच देश बनाने की सोच है।”
उन्होंने आग कहा, “आजमगढ़ की तरक्की, आजमगढ़ का विकास, आजमगढ़ का स्वाभिमान ही हमारा मुद्दा रहा है और इसी मुद्दे पर समाजवादियों को हमेशा सहयोग मिला है। उस रिश्ते और जज्बाती चीजों को आजमगढ़ के लोग आगे ले जाने का काम करेंगे। इस इच्छा पर और लोगों के आदेश पर मैं यहां आया हूं।”
बता दें कि इस सीट पर बहुजन समाजवादी पार्टी के गुड्डु जमाली भी मैदान में हैं।
लेकिन इस लोकसभा चुनाव के मैदान में कोई किसी से कम नही है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh