Latest News / ताज़ातरीन खबरें

अबैध शराब जिस भी हल्के में बिक्री होती मिली वहां के थानाध्यक्ष, चौकी इंचार्ज, हल्के के सिपाहियों को नपेंगे : पुलिस अधीक्षक आज़मगढ़

आजमगढ़ जिले के सीमावर्ती पवई व दीदारगंज थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की हुई मौतों के बाद एसपी सुधीर कुमार सिंह सख्त तेवर में दिखे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिस भी क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री होने का मामला पाया गया तो उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष के साथ ही चैकी प्रभारी, हल्का दारोगा व सिपाही का नपना तय होगा। वहीं इस मामले में पुलिस ने तीन थानों में अलग-अलग मुकदमा दर्ज किया। एसपी ने इस घटना की जांच एसपी सिटी पंकज पांडेय, एसपी यातायात सुधीर जायसवाल को सौंपी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अन्य के भी खिलाफ कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।
पवई क्षेत्र में जहरीली शराब से हुई मौत के पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान अवैध शराब की हुई बरामदगी के मामले में पुलिस ने मोतीलाल पुत्र रामप्रसादए शशि कुमार गुप्ता पुत्र मोतीलाल ग्राम मित्तूपुर थाना पवई के अलावा कुछ अन्य लोग अज्ञात के खिलाफ पवई थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। दीदारगंज क्षेत्र के ग्राम इमादपुर में छापेमारी के दौरान पावर हाउस ब्राण्ड की अवैध शराब बरामद हुआ। इस मामले में पुलिस ने थाना दीदारगंज में धारा 60ए आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे विस्तृत पूछताछ कर रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र के अतुल ढाबा पर छापेमारी के दौरान अवैध शराब की हुई बरामदगी के मामले में पुलिस ने ढाबा संचालक श्रवण चैहान ग्राम हाफिजपुर थाना शहर कोतवाली को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ सिधारी थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस मामले की जांच एसपी ने एसपी यातायात सुधीर जायसवाल को व पवई व दीदारगंज के मामले की जांच एसपी सिटी पंकज पांडेय को सौपी है।
एसपी सुधीर कुमार सिंह ने जिले के सभी प्रभारी निरीक्षकध्थानाध्यक्ष एवं चौकी प्रभारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में अवैध शराब बनाने व बेचने वालों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें और उन पर नजर रखें । यदि कहीं पर भी अवैध शराब पकड़ी जाती है तो इसमें थाना प्रभारीए चौकी प्रभारी व बीट उपनिरीक्षक के साथ ही बीट के दीवान व सिपाही की संलिप्तता मानते हुए उनके विरूद्ध कठोर विभागीय कार्रवाई की जायेगी । इसी के साथ एसपी ने कहा कि जनपद में अवैध शराब के निर्माणए बिक्री एवं ट्रांसपोर्टेशन में संलिप्त तथा पूर्व में प्रकाश में आये शराब माफियायाओं की सूची तैयार कर उनके यहां दबिशें दी जा रही हैं तथा ऐसे लोगों की इसमें संलिप्तता पाये जाने की दशा में उनके विरूद्ध कड़ी विधिक कार्रवाई भी की जायेगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh