Latest News / ताज़ातरीन खबरें

जिलाधिकारी आजमगढ़ ने जल जीवन मिशन के तहत अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, सात एजेंसियों द्वारा किया जा रहा है कार्य

आजमगढ़: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जल जीवन मिशन के अन्तर्गत हर जल नल योजना के तहत चयनित राजस्व ग्रामों में पाइपलाइन लगाने का कार्य को 07 एजेन्सियां द्वारा किया जा रहा हैं। द्वितीय एवं तृतीय फेज में 1086 राजस्व ग्रामों में कार्य चल रहे हैं, जिसके तहत ट्यूबवेल, पम्प हाउस, सोलर पम्प, पावर हाउस एवं ओवर हेड टैंक बनाने के साथ ही एफएचटीसी के अन्तर्गत पाइपलाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है।
उपरोक्त कार्यां में खराब प्रगति पाये जाने पर जिलाधिकारी ने एक्सीयन जल निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि फेज-2, 3 के अन्तर्गत एजेन्सियों द्वारा 03 माह के अन्दर जितने भी कार्य किये गये हैं, उसके सम्बन्ध में आइटमवार लक्ष्य के सापेक्ष कितने प्रतिशत कार्य पूर्ण हुए हैं और बचे हुए कार्य कब तक पूर्ण कर दिये जायेंगे, इसकी कार्ययोजना बनाकर मुख्य विकास अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी कहा कि फेज-2, 3 के अन्तर्गत एजेन्सियों द्वारा जो भी कार्य किये जा रहे हैं, यदि उसमें मानक के अनुसार कोई कमी पायी जाती है तो संबंधित एजेन्सियों को अवगत करायें।
इसी के साथ ही पांचवे फेज के अन्तर्गत राजस्व ग्रामों में पांच एजेन्सियों को सर्वे एवं डीपीआर बनाये जाने के लिए कार्य दिये गये हैं। उक्त कार्य में खराब प्रगति पाये जाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित एजेन्सियों के प्रतिनिधियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी राजस्व ग्राम आवंटित किये गये हैं, उन राजस्व ग्रामों का सर्वे कर जल्द से जल्द डीपीआर बनाकर एक्सीयन जल निगम को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिन राजस्व ग्रामों में डीपीआर स्वीकृत किये जा चुके हैं, उन राजस्व ग्रामों में हर घर नल योजनान्तर्गत कार्य यथाशीघ्र प्रारम्भ करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, एई जल निगम, संबंधित एजेन्सियों के प्रतिनिधि सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh