Crime News / आपराधिक ख़बरे

युवती से रेप में पुलिस से हुई मुठभेड़ के बाद आरोपी हुआ गिरफ्तार


गोरखपुर। जिले में आजमगढ़ की युवती से रेप के आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ शनिवार को भोर में हुई। दबिश के दौरान आरोपी ने पुलिस टीम पर तमंचा से फायर कर दिया। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। भागने के दौरान आरोपी को पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

यूपी के आजमगढ़ की रहने वाली 20 वर्षीय युवती घरवालों से किसी बात पर नाराज होकर गुरुवार की सुबह 7 बजे के करीब घर से निकली और गोरखपुर आ रही रोडवेज की बस में सवार हो गई। इसी बस में आरोपी ताहिर अली भी सवार था। उसने पीड़िता को नौकरी का झांसा देकर बहला-फुसला लिया। उसके साथ सहजनवां थानाक्षेत्र के रानूखोर गांव में आमी नदी के किनारे रेप की घटना का अंजाम दिया गया। शुक्रवार की सुबह चार बजे के आसपास गांव में जाकर लोगों को घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया और आरोपी की तलाश शुरू की।
गोरखपुर के सहजनवां थाना क्षेत्र में शनिवार को भोर में हुई मुठभेड़ में रेप के आरोपी को पुलिस और एसओजी टीम ने ज्वॉइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है.उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी पहचान संतकबीरनगर के खलीलाबाद कोतवाली थाना क्षेत्र के ट्यूबवेल कॉलोनी मोती नगर के रहने वाले ताहिर अली पुत्र मोहम्मद हसन के रूप में हुई है। आरोपी के पास से पुलिस ने एक तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
शनिवार को भोर में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश दी,तो उसने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस मुठभेड़ में आरोपी को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में एसपी नार्थ जितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि रेप के आरोपी संत कबीर नगर के रहने वाले ताहिर अली को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है। उसके खिलाफ सहजनवां थाने में आईपीसी की धारा 376 डी, 3/25/27 आर्म्स एक्ट का केस दर्ज है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh