Education world / शिक्षा जगत

आजमगढ़ के लाल डॉ. मुरलीधर सिंह को पीएचडी की उपाधि और मैडल देकर सम्मानित किया गया

आजमगढ़ के लाल डॉ. मुरलीधर सिंह को पीएचडी की उपाधि और मैडल देकर सम्मानित किया गया।
सहारनपुर स्थित ग्लोकल यूनिवर्सिटी में वर्ष 2024 के भव्य दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। दीक्षांत समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना से हुआ। 

कार्यक्रम में कुल 37 पीएचडी धारकों को उपाधि और मैडल प्रदान किया गया। इसमें आजमगढ़ के लाल डॉ. मुरलीधर सिंह को भी मुख्य अतिथि ने उपाधि और मैडल देकर सम्मानित किया। डॉ. मुरलीधर सिंह आजमगढ़ जिले के छपरा सुल्तानपुर गाँव के रहने वाले हैं। उपाधि मिलने से पूरे गाँव में हर्ष का माहौल है। सभी लोग डॉ. मुरलीधर सिंह को इस उपलब्धि के शुभकामनाएं दे रहे हैं।
दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व स्पेशल सेक्रेटरी एन.एच. रिज़वी ने उपाधि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि अब आपके जीवन यात्रा का दूसरा पड़ाव शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि बिना संघर्ष के सफलता नहीं मिलती है। 

सफलता प्राप्त करने के बहुत सारे सिद्धांत हैं, लेकिन तीन सिद्धांत सिंसियरटी, पंक्चुअलिटी और ऑनेस्टी प्रमुख हैं। इन तीन सिद्धांतों के साथ आप जीवन में आगे बढ़ेंगे तो अवश्य ही सफल होंगे। कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि एमटीएनएल एसटीपीआई आईटी सर्विस के सीईओ डॉ. रजनीश अग्रवाल, कुलपति प्रो.पी.के.भारती, पीवीसी प्रो. जॉन फिनबे, रजिस्ट्रार प्रो.एस.पी. पाण्डेय, पीवीसी प्रो.सतीश के शर्मा, पीवीसी प्रो.पी.के. मिश्रा ने भी संबोधित किया। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता कुलपति प्रो.पी.के.भारती ने और संचालन डॉ. रेशमा ताहिर, डॉ. शोभा त्रिपाठी और डीएसडब्लू स्वर्णिमा सिंह ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस अवसर पर काफी संख्या में छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh