Politics News / राजनीतिक समाचार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी

 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि भाजपा के नेता राहुल गांधी को मारने की धमकियां दे रहे हैं। खड़गे ने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को इस पर रोक लगानी चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर उनको बधाई दी और चिट्‌ठी में लिखा- भाजपा और सहयोगी दलों के नेताओं द्वारा लगातार राहुल गांधी के लिए बेहद आपत्तिजनक और हिंसक भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। आपसे आग्रह है कि ऐसे नेताओं पर लगाम लगाएं।

गौरतलब है कि, पिछले हफ्ते एक भाजपा नेता, एक केंद्रीय मंत्री और एक शिव सेना विधायक ने राहुल गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया था। खड़गे ने इसे राजनीतिक पतन बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी से सख्त कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि दिल्ली में राहुल गांधी के घर के बाहर 11 सितंबर को भाजपा ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह के एक कथित बयान को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- भाजपा नेता खुलेआम देश के नेता प्रतिपक्ष को हत्या की धमकी दे रहा है। ये बेहद गंभीर मामला है। ये भाजपा की नफरत की फैक्टरी का प्रोडक्ट है। इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस ने लिखा- पीएम मोदी अपनी पार्टी के इस नेता की धमकी पर चुप नहीं रह सकते। बताया जा रहा है कि मारवाह ने कहा था- राहुल गांधी बाज आ जा, नहीं तो आने वाले टाइम में तेरा भी वही हाल होगा, जो तेरी दादी का हुआ।

इसी तरह भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने 15 सितंबर को राहुल गांधी को आतंकवादी बताया। उन्होंने कहा- राहुल गांधी हिंदुस्तानी नहीं हैं। उनको भारत से प्यार भी नहीं है। राहुल ने पहले मुसलमानों का इस्तेमाल करने  की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो वे अब सिखों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। 

  बिट्टू ने कहा- राहुल गांधी देश के नंबर वन टेररिस्ट हैं। उनको पकड़ने वाले को इनाम दिया जाना चाहिए, क्योंकि वे देश के सबसे बड़े दुश्मन हैं। देश की एजेंसियों को उन पर नजर रखनी चाहिए। इसके बाद 16 सितंबर को महाराष्ट्र के बुलढाणा से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी शिव सेना के विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा- राहुल गांधी पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। उन्हें इसका इनाम मिलेगा, जो भी राहुल की जीभ काटेगा, उसे 11 लाख रुपए दिए जाएंगे।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh