Latest News / ताज़ातरीन खबरें

भाजपा कर रही है कायस्थों का अपमान- श्याम चन्द्र श्रीवास्तव प्रदेश महामंत्री एबीकेएम

कादीपुर,सुल्तानपुर : भाजपा कर रही है कायस्थों का अपमान- श्याम चन्द्र श्रीवास्तव प्रदेश महामंत्री एबीकेएम,वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में भाजपा सरकार व संगठन ने कायस्थों को अपमानित करते हुए कायस्थों की भूमिका संगठन और सरकार में शून्य करने पर उतारू हो गयी है।
उपरोक्त बातें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा उत्तर प्रदेश के महामंत्री श्याम चन्द्र श्रीवास्तव ने भाजपा द्वारा सरकार में कायस्थों की हिस्सेदारी नगण्य होने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा। उन्होंने बताया कि
भारतवर्ष को एकता और अखंडता के साथ साथ देश की सम्प्रभुता को अच्छुण रखनें में कायस्थ समाज का अभूतपूर्व योगदान रहा है। इतिहास साक्षी है कि हम हमेशा राष्ट्र प्रथम मानते हुए इस देश के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।धर्म, संस्कृति,विज्ञान, अध्यात्म, राजनीति,राष्ट्र सेवा में सदैव समर्पित रहने वाले हमारे कायस्थ समाज के लोगों ने सदैव सकारात्मक सन्देश दिया है।आज भी कायस्थ समाज के लोग तन मन धन से देश के लिए अपनी आहुति देने से नहीं पीछे है। दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी जैसे राजनितिक दल के साथ कायस्थ समाज सदैव जुड़ा रहा।आज राजनैतिक दुराग्रह से प्रेरित इस राजनीतिक दल ने कायस्थों की भूमिका को सरकार में शून्य करते हुए कायस्थ समाज के लोगों को पूरी तरह उपेक्षित कर अपमान का घूंट पीने को मजबूर कर दिया है। सरकार व संगठन की इस कायस्थ विरोधी मानसिकता से कायस्थ समाज पूरी तरह से ठगा महसूस कर रहा है और अपने को अपमानित महसूस कर रहा है।यह सरकार कांग्रेस विहीन करते करते कायस्थ विहीन मंत्रिमंडल कर दिया। कायस्थों को बन्धुआ मजदूर की श्रेणी में मानने वाली इस सरकार का कायस्थ समाज आने वाले समय में पूरी तरह से विरोध करेगा।मेरा मानना है कि समय है सरकार व संगठन कायस्थों के बारे में पुनर्विचार कर उनको यथोचित सम्मान दे अन्यथा हम-सब कायस्थ समाज के लोग जैसे देश के लिए एक होकर संघर्ष किया वैसे ही एक होकर भाजपा के विरुद्ध लड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध हम लोग अपने समाज के बीच घर घर जाकर जनसंपर्क अभियान के तहत कायस्थों के प्रति इनके नफरत को बताते हुए वोट न देने की अपील करेंगे।और अब कायस्थ समाज का समर्थन इनको मिले या न मिले इस पर भी विचार विमर्श प्रारंभ किया जायेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh