Latest News / ताज़ातरीन खबरें

भारत में हिंदी मंचीय कविता के सबसे लोकप्रिय .....

मऊ। भारत में हिंदी मंचीय कविता के सबसे लोकप्रिय कवि जिन्होंने न केवल भारत अपितु विदेशों में भी अपनी कविताओं से एक अलग छाप छोड़ी है और जो कोविड के इस बुरे दौर में गाँवों को कोविड के प्रकोप से बचाने के लिए जी जान से लगे हुए हैं। ऐसे कवि कुमार विश्‍वास के विश्‍वास ट्रस्ट के तत्वावधान में चलाए जा रहे गाँव बचाओ अभियान के तहत मऊ जिले के 5 गाँवों में कोविड केयर केंद्र खोले गए हैं। तथा अगले हफ्ते तक कुछ और गाँवों में भी इस प्रकार के केंद्र खोले जाने की योजना है।
रविवार को विश्वास कोविड केयर सेन्टर उद्घाटन के अवसर पर कवि कुमार विश्वास की टीम से जुड़े सदस्य और मऊ में इस अभियान के कार्डिनेटर मुहम्मदाबाद गोहना तहसील स्थित देवकली देवलास गांव के निवासी कवि एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण में राजभाषा अधिकारी देवकान्त पाण्डेय ने कहाकि कि पहले चरण में अभी मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के देवकली देवलास, बरबोझी व ढोलना तथा घोसी तहसील के विश्वनाथपुर व लखीपुर गाँव मेँ ये कोविड केयर केंद्र प्रारंभ किए गए हैं। इन केंद्रों के लिए कुमार विश्वास द्वारा कोविड केयर किट भेजी गई है जिसे जरूरतमन्द लोगों को वितरित किया गया। इस किट में आवश्यक दवाइयाँ, मास्क, सैनीटाइजर, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर आदि मौजूद है साथ ही निशुल्क परामर्श हेतु ऑनलाइन डाक्टर की व्यवस्था भी की गई है। रविवार को इन पांचों केंद्रों का उदघाटन किया गया।
देवकली देवलास व बरबोझी केंद्र का उदघाटन सूर्य मंदिर प्रबंध समिति के संरक्षक विजय शंकर पाण्डेय द्वारा किया गया । इस अवसर पर देवकली देवलास के प्रधान अभिषेक यादव, बरबोझी ग्राम प्रधान प्रतिनिधि चंद्र विजय सिंह सिसोदिया, बीडीसी सुखदेव राजभर, सूर्य मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष शिव शंकर पाण्डेय, निशिकांत पाण्डेय, निखिल मिश्रा,अभिषेक पाण्डेय आदि उपस्थित रहे । ढोलना गाँव में कोविड केंद्र का उदघाटन ग्राम प्रधान राम भवन यादव ने किया । इस अवसर पर नीरज यादव,शैलेश यादव, अजय यादव, राम जन्म यादव,जिंदल राजभर, भोला यादव व अभय यादव आदि उपस्थित रहे । लखीपुर केंद्र का उदघाटन ग्राम प्रधान मान्धाता सिंह ने किया। विश्वनाथपुर केंद्र का उदघाटन पूर्व प्रधान दीप चंद यादव द्वारा किया गया। इन समस्त गाँवों के केन्द्रों पर बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए जिनकी बुखार व ऑक्सीजन लेवल आदि की जांच करके उन्हें विश्वास कोविड किट प्रदान की गई । कवि कुमार विश्वास के गाँव बचाओ अभियान के तहत गाँवों में कोविड से बचाव और उपचार के लिए किए जा रहे हैं|


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh