Latest News / ताज़ातरीन खबरें

पिछले 10 वर्षों में जोन स्तर पर पकड़े गए अवैध शराब माफियाओं का वे फिर से उनकी कुंडली का सत्यापन : अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी ज़ोन

आजमगढ़। वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक बृजराज शर्मा ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में जोन स्तर पर पकड़े गए अवैध शराब माफियाओं का वे फिर से उनकी कुंडली का सत्यापन करा रहे हैं। इससे पता चल जाएगा कि इस अवैध कारोबार में कितने अभी सक्रिय है और कितने निष्क्रिय हो चुके हैं। जो भी शराब के अवैध धंधे में लिप्त मिलेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उक्त बातें उन्होंने सोमवार को आजमगढ़ में कानून व्यवस्था की समीक्षा करन के बाद पुलिस लाइंस सभागार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। एडीजी ने कहा कि पूरे वाराणसी जोन में 10 वर्ष में अवैध शराब कारोबारियों की लगभग 27 करोड़ से अधिक की प्रापर्टी को प्रशासन ने जब्त किया। वहीं 500 से अधिक शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। जबकि सैकड़ों की संख्या में शराब माफियाओं की एसएस खोली गई।

आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब से हुई लगभग तीन दर्जन से अधिक लोगों की मौत के सवाल पर एडीजी ने इंकार करते हुए कहा कि जहरीली शराब से जिले में अब तक 8 लोगों की ही मौत हुई है। जबकि अन्य की मौत बीमारी व अन्य वजह से हुई है। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों में जिन लोगों के मौत होने का जिक्र किया गया है उसकी जांच प्रशासन स्तर पर कराई जा रही है। एडीजी ने कहा कि इस घटना में कौन-कौन लोग शामिल हैं सभी कुंडली खंगाली जा रही है। अवैध शराब कारोबार में चाहे जो भी शामिल हो, उसके खिलाफ पुलिस व प्रशासन के साथ ही आबकारी विभाग की संयुक्त टीमें बनाकर कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ ही पुलिस अन्य गोपनिय सूचनाओं के आधार पर भी कार्रवाई करेगी। अब तक जहरीली शराब कांड में जितने भी लोगों की गिरफ्तारी हुई है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh