International News / अंतराष्ट्रीय ख़बरे

Earthquake : एक बार फिर अफगानिस्तान में डोली धरती, रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता

Earthquake: अफगानिस्तान में एक बार फिर भूकंप से धरती कांप उठी है। यह भूकंप फैजाबाद में आया है। वहीं इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 आंकी गई है। यह भूकंप अफगानिस्तान के फैजाबाद से 82 किमी दक्षिण पूर्व में मंगलवार को आया है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक फिलहाल भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, फिर भी धरती डोलने की घटना से यहां के लोग सहम गए है।
बता दें कि एक ही दिन में अफगानिस्तान में आया ये दूसरा भूकंप का झटका था। एनसीएस ने ट्वीट किया, ’28 फरवरी को आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.0, भारतीय समय के अनुसार यह भूकंप मंगलवार रात को 11.47 बजे आया। बजे आया। इसकी गहराई 10 किमी थी। यह भूकंप  फैजाबाद से 82 किमी दक्षिण पूर्व में आया।'इसके पहले, तुर्किये के दक्षिणी हिस्से में सोमवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप आया था, जिससे कुछ इमारतें जमीदोंज हो गई, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
वहीं 6 फरवरी को पहले शक्तिसाली भूकंप से तुर्किये-सीरिया क्षेत्र में भीषण तबाही हुई थी। देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी के प्रमुख युनूस सेजर ने कहा कि 27 फरवरी का भूकंप मालत्या प्रांत के येसिलर्ट शहर में केंद्रित था। उन्होंने कहा कि भूकंप से 69 लोग घायल हो गए। वहीं, दो दर्जन से ज्यादा इमारतें गिर गईं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh