Latest News / ताज़ातरीन खबरें

लेखपाल भर्ती में नकलः प्रयागराज में प्रिंसिपल और प्रबंधक समेत चार गिरफ्तार

प्रयागराज। जिले के चेतना गर्ल्स इंटर कॉलेज में लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान नकल कराने के मामले में करेली पुलिस ने सोमवार को स्कूल की प्रिंसिपल और उनके प्रबंधक बेटे समेत चार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस प्रिंसिपल के दूसरे बेटे की तलाश कर रही है. उस पर आरोप है कि उसी की मदद से स्कूल में नकल कराई गई थी. नकल करने वाली महिला परीक्षार्थी समेत पांच लोग फरार हैं.
रविवार को लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान करेली के चेतना गर्ल्स इंटर कॉलेज में नकल कराने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने हंगामा किया था. आरोप था कि कक्ष संख्या 12 में दो महिला परीक्षार्थियों के बीच नकल करने पर विवाद हुआ. महिला अभ्यर्थी रितु सिंह के पास से नकल सामग्री बरामद होने पर मामले का खुलासा हुआ. परीक्षा खत्म होने पर छात्रों ने नकल कराने का आरोप लगाकर हंगामा किया तो पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की. जांच में पता चला कि इस कक्ष में हुमाबानो एवं मालाधारी यादव की ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लगी थी, लेकिन एक तीसरा व्यक्ति परीक्षा प्रारम्भ होने के पूर्व से ही बार-बार आ जा रहा था. उसी ने रितू सिंह को नकल कराने में सहयोग किया.
पूछताछ में पता चला कि स्कूल प्रिंसिपल शबनम के बेटे शाबान अहमद एवं काशान अहमद विद्यालय का प्रबंधन देखते हैं. उनके कहने पर लिपिक महाबीर सिंह के सहयोग से नकल कराने वाला पहुंचा था. इन्हीं साक्ष्यों के आधार पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट संदीप यादव ने स्कूल की प्रिंसिपल समेत नौ के खिलाफ करेली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि सोमवार को स्कूल प्रिंसिपल शबनम परवीन, प्रबंधक शाबान अहमद, कक्ष निरीक्षक हुमाबानो और कार्यालय प्रभारी गिरिराज गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है. जबकि अभ्यर्थी रितु सिंह, प्रिंसिपल का बेटा काशान अहमद, कार्यालय कर्मी महावीर सिंह, कक्ष निरीक्षक मालाधारी यादव व नकल कराने वाला युवक अभी भी फरार है पुलिस इन आरोपितयों की तलाश कर रही है. पुलिस ने इनके पास से उत्तर पुस्तिका की कार्बन प्रति, नकल पर्ची, प्रश्न पत्र अभ्यर्थी, रजिस्टर कक्ष निरीक्षक ड्यूटी और डीवीआर, बरामद किया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh